उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यूनियन बैंक में हुए घोटाले पर भड़के खाताधारक, कांग्रेस विधायक के नेतृत्व में किया विरोध प्रदर्शन

उत्तराखंड के टिहरी जिले में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में हुए चार करोड़ रुपए के गबन का मामला तूल पकड़ता जा रहा (scam in Tehri Union Bank) है. इस मामले में खाताधारकों ने विरोध प्रदर्शन कर अपने पैसे की मांग की (protested against scam) है. खाताधारकों के साथ प्रतापनगर से कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नेगी (Congress MLA Vikram Singh Negi) ने भी धरना दिया.

By

Published : Sep 7, 2022, 4:32 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरी:यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की टिहरी जिले की मदन नेगी शाखा में कैशियर ने चार करोड़ रुपए का गबन कर लिया (scam in Tehri Union Bank). आरोपी बैंक कैशियर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन खाताधारकों की चिंता अपने पैसे को लेकर है. जिसको लेकर उन्होंने प्रतापनगर से कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नेगी के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया (MLA Vikram Singh Negi protested).

विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि यूनियन बैंक घोटाले से बैंक की लचर कार्यप्रणाली का पर्दाफाश हुआ है. बैंक कर्मचारी योजनाबद्ध ढंग से घोटाले करता रहा और बैंक को कानों-कान खबर तक नहीं हुई. उनका आरोप है कि इसमें कैशियर के साथ बैंक प्रबंधक की भी संलिप्तता रही है.
पढ़ें-टिहरी यूनियन बैंक घोटाला: 4 करोड़ का गबन करने वाले कैशियर डोभाल का ऑडियो वायरल, सुनिए क्या कहा

विधायक विक्रम सिंह नेगी का आरोप है कि बैंक के कर्मचारी खाताधारकों की पासबुक में एंट्री तक नहीं करते हैं. जब भी खाताधारक पासबुक में एंट्री करने के लिए जाते हैं तो उसे कुछ न कुछ बहाना बनाकर टाल दिया जाता है. विधायक विक्रम सिंह नेगी का आरोप है कि पासबुक की प्रिटिंग भी सही नहीं है.

उन्होंने कहा कि बैंक ने नौ साल से एक ही व्यक्ति को यहां पर रखा है. जो एफडी से पैसा ही नहीं निकाला, बल्कि खाताधारकों की एफडी से लोन भी ले रहा है, जो महाघोटाला है. जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी हो.
पढ़ें-टिहरी यूनियन बैंक से 4 करोड़ से ज्यादा के गबन का मामला, आरोपी कैशियर गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि बैंक शीघ्र ग्रामीणों के पैसे ब्याज सहित लौटाए. जिससे बैंक की विश्वसनीयता बनी रहे. उन्होंने कहा कि बैंक शीघ्र ही एटीएम और पासबुक में एंट्री को प्रिंटिंग मशीन लगाकर अपनी विश्वसनीयता साबित करें. उन्होंने कहा कि इस घोटाले में पांच करोड़ से भी अधिक की धनराशि का गबन हुआ है, जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details