उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 26, 2021, 5:58 PM IST

ETV Bharat / state

CM धामी ने सेम नागराजा त्रिवार्षिक मेले में की शिरकत, क्षेत्रवासियों को कई विकास योजनाओं की दी सौगत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को टिहरी जिले की प्रतापगनर विधानसभा के लिए कई विकास योजनाओं की घोषणा की है. इसी के साथ श्री सेमनागराजा के त्रिवार्षिक मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित किया.

CM pushkar singh dham
सीएम पुष्कर सिंह धामी.

टिहरी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को टिहरी गढ़वाल के दौरे पर थे. यहां उन्होंने प्रतापनगर के गड़वागीसौड़ मैदान में सेमनागराजा त्रिवार्षिक मेला और जात्रा सेममुखेम में प्रतिभाग किया. इस दौरान सीएम धामी ने क्षेत्रवासियों को कई विकास योजनाओं की सौगत भी दी.

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को नई पहचान मिली है. उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन सहित अन्य आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अनेक कार्य किये जा रहे है. प्रदेश में चारधाम यात्र मार्ग का निर्माण और रेलवे लाइन निर्माण जैसे प्रमुख कार्य इसका उदाहरण है. जब उत्तराखंड को 25 वर्ष होंगे तब ये एक युवा राज्य होगा. डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड को देश का एक सर्वश्रेठ राज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प हैं.

पढ़ें-कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद के इशारे पर हो रहा अवैध खनन, आप नेता नरेश शर्मा का आरोप

सीएम धामी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्य सेवक का पदभार संभालने के बाद उन्होंने राज्य के हित और जनहित में कई अहम फैसले लिए हैं. राज्य का वित्तीय आंकलन करने के बाद ही राज्य हित व जनहित में निर्णय लिये जाते हैं और घोषणाएं की जाती है.

उन्होंने कहा कि जो घोषणाएं की जा रही हैं, उन्हें पूरा भी जरूर किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने प्रदेश की नयी खेल नीति, आयुष्मान कार्ड योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली योजना, महिला स्वयं सहायता समूहों को सिंगल विन्डो सिस्टम के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराने, वर्तमान में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन नि:शुल्क किये जाने, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में वृद्धि किये जाने जैसी उपलब्धियों के बारे में भी विस्तार से बताया.

पढ़ें-हरीश रावत के गढ़ अल्मोड़ा में गणेश जोशी, बोले- वे बूढ़े हो गए, उन्हें चश्मा बदलने की जरूरत

सीएम की घोषणाएं: इसके अलावा सीएम धामी ने श्री सेमनागराजा के त्रिवार्षिक मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित किये जाने, मड़वागीसौड़ से सेम नागराजा मन्दिर तक रास्ते में टिनशेड का निर्माण, राइका गरवाण गांव के अधूरे भवन निर्माण हेतु अवशेष धनराशि अवमुक्त किये जाने, ग्राम सभा पडिया में मिनी स्टेडियम का अवशेष कार्य पूर्ण कराये जाने, डोबरा-चांठी पुल से लम्बगांव तक मोटर मार्ग का डामरीकरण व चौड़ीकरण किये जाने, जाख से डोबरा पुल तक मोटर मार्ग का डामरीकरण व चौड़ीकरण किये जाने, माजफ इण्टर कॉलेज को प्रान्तीयकरण किये जाने की प्रक्रिया में शामिल करने सेम-मुखेम जाने वाले मार्ग का निर्माण किये जाने. ओणेश्वर महादेव में पर्यटन विभाग का अतिथि गृह बनाये जाने, लम्बगांव- रैका-दिन्याली मोटर मार्ग का निर्माण किये जाने लम्बगांव से जाखणी गांव 6 किमी मोटरमार्ग का निर्माण एवं लम्बगांव में सार्वजनिक शौचालय बनाये जाने घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details