उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरकार के यू टर्न पर व्यापारियों ने जताया रोष, कहा- एक आदेश पर कायम रहे सरकार, हम सहयोग को तैयार

चंबा व्यापार मंडल अध्यक्ष दरमियान सजवाण ने कहा कि सरकार लॉकडाउन में छूट की समय सीमा को लेकर जो भी आदेश दे, उसी पर कायम रहे. अचानक अपने फैसले ना बदले. इस तरह के फैसले से व्यापारियों को नुकसान हो रहा है और ग्राहकों को भी परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 29, 2020, 9:31 PM IST

chamba trade board
बाजार

टिहरी: लॉकडाउन में छूट की समय सीमा बढ़ाने का फरमान जारी करने के बाद अचानक यूटर्न लेने पर व्यापार मंडल में राज्य सरकार के खिलाफ रोष है. व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार ने पहले आदेश जारी किया, फिर अचानक वापस ले लिया. जिससे व्यापारी वर्ग आहत है. सरकार को एक ही आदेश पर कायम रहना चाहिए.

चंबा व्यापार मंडल का कहना है कि सरकार कभी सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान खोलने का आदेश जारी करती है तो कभी अचानक दुकानों को 7 से 1 तक ही खोलने को कहती है. जिससे व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

व्यापारियों ने जताया रोष

ये भी पढ़ेंःकांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल से नहीं मिले CM, प्रीतम सिंह ने साधा निशाना

व्यापार मंडल अध्यक्ष दरमियान सजवाण ने कहा कि सरकार जो भी आदेश दे, उसी पर कायम रहना चाहिए. अचानक इस तरह के फैसले ना बदले. इस तरह के फैसले से व्यापारियों को नुकसान हो रहा है और ग्राहकों को भी परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है.

वहीं, व्यापारियों का कहना है कि व्यापारी कोरना की लड़ाई में सरकार के साथ खड़े हैं और सरकार जो भी आदेश देगी, उसका पालन किया जाएगा. ऐसे में पहले मानव सुरक्षा है, उसके बाद ही अन्य कार्य होंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार को एकाएक दुकान खोलने के आदेश पर विचार करना चाहिए. पहले अति आवश्यक दुकानों को खोला जा रहा था, उसी आधार पर अति आवश्यक दुकानें ही खोली जाएं. जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details