उत्तराखंड

uttarakhand

कठुली गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान खोलने के CDO ने दिए निर्देश

By

Published : Aug 21, 2021, 10:31 AM IST

Updated : Aug 21, 2021, 11:09 AM IST

कठुली गांव में सरकारी सस्ते गल्ले राशन की दुकान न होने से ग्रामीण परेशान हैं. इस मामले का जिला मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल ने संज्ञान लिया और जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी और खंडविकास अधिकारी जाखणीधार को निर्देश दिए कि वह जल्दी ही गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान खोली जाए.

जिला मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल
जिला मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल

टिहरी: प्रताप नगर विधानसभा के अंतर्गत कठुली गांव में सरकारी सस्ते गल्ले राशन की दुकान न होने से ग्रामीण परेशान हैं. ग्रामीणों का कहना है कि गाव के लोगों को कठुली गांव से कई किलोमीटर दूर मदन नेगी की दुकान से राशन लाना पड़ रहा है. जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं, इस मामले का जिला मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल ने संज्ञान लिया और जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी और खंडविकास अधिकारी जाखणीधार को इसके लिए निर्देशित किया है.

कठुली गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान खोलने के CDO ने दिए निर्देश.
बता दें कि, 2 साल से ग्रामीण कठुली गांव में सरकारी सस्ते गल्ले राशन की दुकान खुलवाने की मांग करते आ रहे हैं. लेकिन सरकारी तंत्र की लापरवाही के चलते 2 साल से कठुली गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान नहीं खुल पा रही है ओर गांव के लोगों को दूरदराज से राशन लाने को मजबूर हैं. ग्राम प्रधान ने कहा कि उनके द्वारा ग्राम सभा की खुली आम बैठक में खंड विकास जाखणीधार के सामने गांव में राशन की दुकान खुलवाने के लिए आवेदन मांगें. जिसमें चार लोगों आए थे. इन चार लोगों में से ग्राम पंचायत की बैठक में एक के नाम पर सहमति बनी और उसका नाम चयनित करके जिला प्रशासन को भिजवाया. लेकिन अभी तक दुकान खुलवाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पंचायत सदस्य महावीर ने बताया कि गांव की खुली बैठक में काफी समय पहले एक प्रस्ताव बनाया गया था. जिसमें 4 लोगों ने गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान खोलने के लिए आवेदन किया और यह पत्र खंड विकास अधिकारी के माध्यम से जिला प्रशासन को भिजवाया था. लेकिन अभी तक कठुली गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान नहीं खोल सकी. जिसका खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है.

पढ़ें:गजब! सिटी बस में उग गए पेड़, पुलिस लाइन में की गई थी सीज

गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान न होने पर जिला मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल ने संज्ञान लिया और जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी और खंडविकास अधिकारी जाखणीधार से बात की और निर्देश दिए कि वह जल्दी ही गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान खुलवाने की कार्रवाई की जाए. जिससे जनता को सुबिधा मिले. अभी तक इसलिए दुकान नहीं खुल पा रही थी कि गांव के एक व्यक्ति द्वारा आपत्ति की गई थी.

Last Updated : Aug 21, 2021, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details