उत्तराखंड

uttarakhand

आसान होगी चारधाम यात्रा, चंबा शहर के नीचे 440 मीटर लंबी सुरंग तैयार, गडकरी की BRO को बधाई

By

Published : May 26, 2020, 6:04 PM IST

Updated : May 26, 2020, 9:33 PM IST

बीआरओ ने 440 मीटर लंबी चंबा टनल खोदने में सफलता हासिल की है. अक्टूबर से इस टनल में यातायात शुुरू हो जाएगा.

BRO completes excavation of Chamba tunnel
चंबा टनल की खुदाई पर गडकरी ने BRO को दी बधाई.

टिहरी: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा अब और आसान होने वाली है. पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑलवेदर रोड परियोजना को बड़ी सफलता मिली है. सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने 440 मीटर लंबे चंबा टनल खोदने में सफलता हासिल की है. बीआरओ की सफलता पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीआरओ के अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत कर उन्हें बधाई दी और टनल को खोलने की अनुमति दी. जिसके बाद बीआरओ के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने पूजा-अर्चना की और हरी झंडी दिखाकर बीआरओ के वाहनों को टनल से गुजारा गया.

चंबा टनल की खुदाई पर गडकरी ने BRO को दी बधाई.

चंबा के मज्यूड़ गांव से गुल्डी तक 440 मीटर लंबी टनल है, जिससे चारधाम यात्रियों के साथ आम लोगों को चंबा चौक पर लगने वाले भीषण जाम से छुटकारा मिलेगा. बीआरओ के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह के मुताबिक बीआरओ के कर्मचारियों ने विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए टनल का काम पूरा किया. अक्टूबर 2020 तक इस टनल के जरिए ट्रैफिक की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:दून के डॉक्टरों ने 'कॉकटेल' से बनाई 'संजीवनी', मरीजों को मिल रहा 'रिलीफ'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2016 में ऑलवेदर रोड परियोजना की शुरुआत की थी. 11,700 करोड़ रुपए की इस परियोजना के जरिए चारों धामों को सड़क से जोड़ा जाना है.

Last Updated : May 26, 2020, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details