उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

12 साल बाद भी नहीं बन पाया बागी-गोलानी सिलारी मोटर मार्ग

प्रतापनगर में पीएमजीएसवाई के तहत आठ करोड़ की लागत से बन रहा बागी-गोलानी सिलारी मोटर मार्ग का काम 12 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया है.

By

Published : Jun 26, 2021, 6:17 PM IST

Updated : Jun 26, 2021, 8:45 PM IST

bagi-golani-silari-motorway-could-not-be-built-even-after-12-years-in-pratap-nagar
12 सालों बाद भी नहीं बन पाया बागी गोलानी सिलारी मोटर मार्ग

प्रतापनगर: रौनाद रमोली के बागी गोलानी सिलारी में 8 करोड़ की लागत से बन रहा मोटर मार्ग 12 सालों से निर्माणाधीन है. ग्रामीणों ने बताया कि यहां के काश्तकारों को आज तक इसका मुआवजा तक नहीं दिया गया है. मोटर निर्माण कार्य से पेयजल लाइनें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं. जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि मोटर मार्ग निर्माण में मानकों को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है.

12 सालों बाद भी नहीं बन पाया बागी गोलानी सिलारी मोटर मार्ग

ग्रामीणों का कहना है कि मोटर मार्ग का निर्माण कर रहे ठेकेदारों की ऊंची राजनीतिक पहुंच है, जिसके कारण वे नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहे हैं. ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि बच्चों का खेल का मैदान डंपिंग जोन बना दिया गया है. उसके बाद उस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है. सड़क निर्माण में जेसीबी द्वारा खनन कर सड़क पर मलबा बिछाया जा रहा है, साथ ही ब्रेस वॉल्स पर बिना सीमेंट मसाले के पत्थर भरे जा रहे हैं. पैराफिट पर घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है. बिना मसाले के पैराफिट बनाए जा रहे हैं. साथ ही पेंटिंग का कार्य भी सही तरीके से नहीं किया जा रहा है.

पढ़ें-निशंक ने की नई शिक्षा नीति की तारीफ, मातृ भाषाओं को पहचान दिलाने का माध्यम बताया

साइट पर विभागीय एक्शन ऐई जेई और न ही कंपनी का जेई मौजूद है. बगैर किसी सक्षम अधिकारी, कर्मचारी के लेबरों के भरोसे 8 करोड़ के मोटर मार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जो बनते ही उखड़ना शुरू हो गया.

Last Updated : Jun 26, 2021, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details