उत्तराखंड

uttarakhand

निर्माणाधीन टनल के ऊपर बना मकान क्षतिग्रस्त, भवन स्वामी ने कार्यदायी संस्था पर लगाए आरोप

By

Published : Jul 17, 2020, 3:45 PM IST

चंबा में निर्माणाधीन टनल के ऊपर बना मकान का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसे लेकर भवन स्वामी ने बीआरओ और कार्यदायी संस्था पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जबकि, ग्रामीण खौफजदा हैं.

tehri news
मकान क्षतिग्रस्त

टिहरीःचंबा-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-94) पर ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है. जिसके तहत चंबा में एक टनल भी बनाया जा रहा है, लेकिन टनल स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. बीते रात भी निर्माणाधीन टनल के ऊपरी हिस्से में बना मकान का हिस्सा ढह गया. हालांकि, इसमें कोई जनहानि नहीं हुई. इस घटना के बाद भवन स्वामी ने बीआरओ और कार्यदायी संस्था पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, एसडीएम और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

निर्माणाधीन टनल के ऊपर बना मकान क्षतिग्रस्त.

बताया जा रहा है कि टनल निर्माण के चलते जनवरी महीने से मकान में दरारें पड़ रही थी. जिसे देखते फरवरी में पूरे मकान को खाली करा दिया गया था. भवन स्वामी संजय नेगी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीआरओ और कार्यदायी संस्था भारत कंस्ट्रक्शन की लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ है. इतना ही नहीं उन्होंने बीआरओ और निर्माणदायी संस्था के खिलाफ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व सीएम त्रिवेंद्र से मामले की शिकायत करने की बात कही है. साथ ही कहा कि वो कई बार जिला प्रशासन को मामले से अवगत करवा चुके हैं. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल पुलिस के लिए एक कुत्ता बना आफत, जानिए पूरा मामला

वहीं, मामले पर उप जिलाधिकारी पिंचराम चौहान ने बताया कि जिलाधिकारी की ओर से एक कमेटी बनाई गई थी. जिस कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट बनाई है और उसमें भी ये बात सामने आई है कि मकानों में दरार पड़ी है. सुरक्षा को देखते हुए मकान के अंदर का सारा सामान शिफ्ट कर दिया है. साथ ही बीआरओ को इस बारे में निर्देशित किया गया है, जिससे वो इसका मूल्यांकन कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details