उत्तराखंड

uttarakhand

प्रभात फेरी के साथ निकली सांस्कृतिक झांकी, भारत को धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनाने की अपील

By

Published : Aug 16, 2019, 8:09 AM IST

प्रदेशभर में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. तो वहीं नरेंद्र नगर में बच्चों ने प्रभात फेरी के साथ सांस्कृति झांकी भी निकाली.

स्वतंत्रता दिवस 2019, 73rd independence day

पिथौरागढ़/नरेंद्र नगर:देशभर में स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर पिथौरागढ़ में प्रभात फेरी और सांस्कृतिक झांकी भी निकाली गई. साथ ही डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने देश को सही मायने में धर्मनिरपेक्ष बनाने की अपील की. तो वहीं टिहरी के नरेंद्र नगर में पालिका अध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पवार द्वारा सामूहिक झंडारोहण कर मिष्ठान वितरण किया गया.

आजादी की 73वीं वर्षगांठ के मौके पर पिथौरागढ़ में प्रभात फेरी और सांस्कृतिक झांकी भी निकाली गई. इस दौरान सभी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया. साथ ही आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया गया. वहीं जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने देश को सही मायने में धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनाने की अपील की.

स्वतंत्रता दिवस 2019, 73rd independence day

पढ़ें- सचिवालय को ग्रीन कार्यालय बनाने की कवायद, मुख्य सचिव ने कर्मचारियों से की खास अपील

तो वहीं, टिहरी के नरेंद्र नगर में भी आजादी का जश्न हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर बच्चों ने सुबह 7 बजे प्रभातफेरी निकाली और 10:30 बजे नरेंद्र नगर झंडा मैदान में पालिका अध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पवार द्वारा सामूहिक झंडारोहण कर मिष्ठान वितरण किया गया.

इस मौके पर प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया, जिसमें पुरुष और महिला ओपन क्रॉस कंट्री दौड़ एवं जूनियर वर्ग में क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन किया गया. बच्चों के लिए चम्मच रेस और जलेबी रेस का आयोजन किया गया. महिलाओं के लिए म्यूजिकल चेयर रेस का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details