उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 24, 2021, 1:09 PM IST

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी केंद्रों पर योग जागरूकता शिविर का किया आयोजन

रुद्रप्रयाग के विकासखंड अगस्त्यमुनि के सभी आंगनबाड़ी  केंद्रों में योग शिविर का आयोजन किया गया. बाल विकास परियोजना द्वारा योग के महत्व के बारे में जानकारी देने के साथ ही शिविर में उपस्थित महिलाओं व बच्चों को विभिन्न योग मुद्राओं का अभ्यास करवाया गया.

yoga-awareness-camp
yoga-awareness-camp

रुद्रप्रयाग:विकासखंड अगस्त्यमुनि के अंतर्गत संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर योग जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. बाल विकास परियोजना द्वारा योग के महत्व के बारे में जानकारी देने के साथ ही शिविर में उपस्थित महिलाओं व बच्चों को विभिन्न योग मुद्राओं का अभ्यास करवाया गया.

योग मुद्राओं का अभ्यास करते बच्चे.

पढ़ें:न्यायाधीशों को आर्थिक मामलों में सोच विचार कर हस्तक्षेप करना चाहिए : सुप्रीम कोर्ट

बाल विकास परियोजना अधिकारी अगस्त्यमुनि शैली प्रजापति ने बताया कि पोषण पखवाड़े के तहत अगस्त्यमुनि के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में योग शिविर का आयोजन किया गया. उन्होंने बताया कि शिविर में उपस्थित महिलाओं व बच्चों को विभिन्न योग मुद्राएं जैसे अनुलोम-विलोम, सूर्य नमस्कार, कपालभाति इत्यादि का अभ्यास करवाया गया. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और स्थानीय सुपरवाइजरों द्वारा ग्रामीणों को वर्तमान अस्वस्थ जीवनशैली के दौर में योग पर ध्यान देने की सलाह दी गई. इस दौरान उनके द्वारा बच्चों को मोबाइल इत्यादि चीजों पर समय बर्बाद न करते हुए उन्हें भी बाहर खेले जाने वाले खेलों पर ध्यान देने की सलाह दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details