उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पेयजल योजना क्षतिग्रस्त होने से दर्जनों गांवों में गहराया संकट, अधिकारी नहीं ले रहे सुध

रुद्रप्रयाग में कुरझण गांव के लिंक मार्ग निर्माण के चलते पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे दर्जनों ग्रामीणों के सामने पानी का गंभीर संकट मडरा रहा है. जिलाधिकारी और जल संस्थान से शिकायत करने के बाद भी आज तक योजना की मरम्मत नहीं की गई.

By

Published : Mar 20, 2021, 9:28 PM IST

Rudraprayag Drinking Water Scheme
Rudraprayag Drinking Water Scheme

रुद्रप्रयाग:रुद्रप्रयाग-चोपड़ा-कांडई मोटरमार्ग से कुरझण गांव के लिए लिंक मार्ग निर्माण के चलते पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है. योजना की मरम्मत न होने से ग्रामीणों के सामने पानी का गंभीर संकट गहरा गया है.

वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता सच्चिदानंद पुरोहित, नवीन पांडे, बृज लाल, रोशन लाल व कुन्दी लाल का कहना है कि पिछले वर्ष जून माह में कुरझण गांव के लिए बनी सड़क निर्माण से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई थी. जिलाधिकारी और जल संस्थान के अधिकारियों को सूचित करने के बावजूद आज तक योजना की मरम्मत नहीं की गई.

ये भी पढ़ेंःसड़क न होने से 8 किमी पैदल चलकर ग्रामीणों ने घायल बालिका को पहुंचाया अस्पताल

सामाजिक कार्यकर्ता सुबोध पुरोहित ने कहा कि पेयजल योजना क्षतिग्रस्त होने से एक दर्जन परिवार के सामने पानी का गंभीर संकट खड़ा हो गया है. लोक निर्माण विभाग भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि पानी की समस्या से ग्रामीणों को कई तरह की परेशानी हो रही है. लेकिन अधिकारी इस योजना की मरम्मत पर ध्यान नहीं दे रहे.

वहीं, उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने पानी की समस्या को लेकर जिलाधिकारी और जल संस्थान के अधिकारियों को अवगत कराया. उन्होंने अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि जल्द पेयजल योजना की मरम्मत कर पानी की आपूर्ति सुचारू की जाय। पानी की आपूति न होने पर सम्बंधित विभाग का घेराव किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details