उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: वायरल फीवर के मरीजों में इजाफा, स्वास्थ्य विभाग की टीम सतर्क

By

Published : Sep 20, 2019, 6:01 PM IST

Updated : Sep 20, 2019, 6:09 PM IST

डेंगू और वायरल बुखार से पीड़ितों की संख्या लगतार बढ़ रही है. इसे लेकर स्वास्थ्य महकमे की नजर गांव में चौक्कनी है. चिकित्सालय की टीम पीड़ितों को समय से दवाईयां पहुंचाने का कार्य कर रही है.

वायरल बुखार पर स्वास्थ्य महकमा सतर्क.

रुद्रप्रयाग: इन दिनों वायरल बुखार को लेकर स्वास्थ्य महकमा काफी सतर्क हो गया है. जिन इलाकों में वायरल की शिकायत मिल रही है, वहां पर तेजी से चिकित्सकों की टीम अस्पताल प्रशासन द्वारा भेजी जा रही है. इसके साथ ही चिकित्सक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज कर रहे हैं. इतना ही नहीं, ग्रामीणों को स्वच्छता बनाए रखने के साथ ही साफ पानी का इस्तेमान करने को की हिदायद भी दी.

वायरल बुखार पर स्वास्थ्य महकमा सतर्क.

यह भी पढ़ें:देहरादून: राजधानी में डेंगू का कहर, राज्यपाल ने अधिकारियों को किया तलब

वायरल बुखार के साथ ही डेंगू की दस्तक होने से सीएमओ डॉ झा ने बताया कि जिले के चार इलाकों में वायरल बुखार से बचाव को लेकर टीम भेजी गई हैं. टीम की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप करते हुए मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मौके-मौके पर मरीजों को दवाईयां भी वितरित की जा रही हैं. वहीं जिले के ग्वेफड़, चोपता, सुमाड़ी, जवाड़ी में भारी संख्या में वायरल बुखार की शिकायत मिल रही है. इसके साथ ही जगह-जगह फॉगिंग की जा रही है, जिससे मच्छरों के पनपने की संभावना न हो.

Last Updated : Sep 20, 2019, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details