उत्तराखंड

uttarakhand

ग्रामीणों का आंदोलन 8वें दिन भी जारी, मशाल जुलूस निकालकर की नारेबाजी

By

Published : Feb 27, 2021, 9:46 PM IST

रुद्रप्रयाग में पूर्वी बांगर के ग्रामीणों का क्रमिक अनशन 8वें दिन भी जारी रहा. ग्रामीणों ने मशाल जुलूस निकालकर नारेबाजी की.

rudraprayag news
rudraprayag news

रुद्रप्रयागः पूर्वी बांगर की ग्राम पंचायत भुनालगांव के भेडारू में जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों का 6 सूत्रीय मांगों को लेकर 8वें दिन भी क्रमिक अनशन जारी रहा. इस दौरान शासन-प्रशासन पर उपेक्षा का अरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने मशाल जुलूस निकालकर नारेबाजी की. साथ ही अनशनकारियों ने मांग पूर्ति के लिए भूख हड़ताल की चेतावनी भी दी.

भेडारू में अनशन स्थल पर आयोजित सभा में अनशनकारियों ने कहा कि आंदोलन को आठ दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक कोई सक्षम अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है. क्षेत्र की 6 ग्राम पंचायतों की लगभग चार हजार आबादी शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, संचार, बैंक, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. उत्तराखंड राज्य बनने के बाद त्रिस्तरीय पंचायत से लेकर विधायक व सांसद के माध्यम से शासन-प्रशासन को समस्याओं के बारे में कई बार अवगत कराने पर भी सुध नहीं ली जा रही है.

ये भी पढ़ेंःपंचवटी पर अवैध कब्जे का आरोप, मुख्य सचिव भी ले चुके हैं संज्ञान

यही नहीं, क्षेत्रीय जनता को अपने पशुओं के इलाज तक के लिए जखोली की दौड़ लगानी पड़ रही है, लेकिन वहां भी समय पर दवा नहीं मिल पा रही है. इससे पूर्व बीते शुक्रवार शाम को अनशनकारियों ने जनता के साथ मशाल जुलूस निकालकर शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

वहीं, अनशनकारियों का कहना था कि सरकारी तंत्र उनकी अनदेखी कर रहा है. इस कारण उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा है. इस मौके पर बिंदी लाल परियाल, तुलसा देवी, इंद्रलाल बैरवाण, जसोदा देवी, देवचंद्र बैरवाण, जगदीश लाल, भीम प्रताप, मातबर, पर्वत बैरवाण समेत अन्य जनप्रतिनिधि और ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details