उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: ग्रामीणों और स्कूली बच्चों ने दिया डीएम ऑफिस पर धरना, सड़क निर्माण की मांग

अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के उत्तर्सू के ग्रामीणों ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पीएमजीएसवाई विभाग पर सड़क मार्ग पूरा न करने को लेकर गंभीर आरोप लगाए.

rudraprayag
ग्रामीणों सहित स्कूली छात्रों ने दिया जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना

By

Published : Mar 4, 2020, 1:35 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 2:45 PM IST

रुद्रप्रयाग: क्षेत्र में सड़क मार्ग न होने से अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के उत्तर्सू के ग्रामीण सहित स्कूली छात्रों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा उत्तर्सू गांव को छोड़कर सड़क का अलाईमेंट गांव से दो किमी ऊपर कर दिया है, जिससे ग्रामीण जहां खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

ग्रामीणों और स्कूली बच्चों ने दिया डीएम ऑफिस पर धरना, सड़क निर्माण की मांग

जनपद के अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के उत्तर्सू के ग्रामीण आज भी सड़क के अभाव में आठ किमी पैदल चलने के लिए मजबूर हैं. ग्रामीणों को रोजमर्रा की सामग्री लाने के लिए आठ किमी पैदल आना-जाना पड़ता है. जब कि सबसे अधिक परेशानी बीमार, गर्भवती महिलाओं और स्कूली छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है.

ये भी पढ़ें:दून की छात्रा ISRO के कार्यक्रम का हिस्सा बनेगी, देखेगी उपग्रहों का प्रक्षेपण

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह क्षेत्र में लंम्बे समय से सड़क की मांग कर रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य देखिए अब जब गांव के लिए सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ तो पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा उत्तर्सू गांव को छोड़कर सड़क का अलाईमेंट गांव से दो किमी ऊपर कर दिया है, जिससे ग्रामीण जहां खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

ये भी पढ़ें:अलकनंदा- मंदाकिनी के संगम से बहे महिला समेत दो लोगों के शव बरामद

वहीं, मांग जब पूरी नहीं हुई तो ग्रामीण स्कूली नौनिहालों को साथ लेकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे और धरना-प्रदर्शन दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि उनके खिलाफ भेदभाव किया जा रहा है. बीस सालों से ग्रामीण सड़क की आस लगाये बैठे हैं, लेकिन अब सड़क आ रही है तो वह भी गांव से दो किमी दूर. ऐसे में सड़क का कोई लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है. जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि अलाईमेंट स्वीकृत हो गया है, उसे बदलना संभव नहीं है, लेकिन जिला योजना में ग्रामीणों को लिंक मोटरमार्ग से जोड़ा जायेगा.

Last Updated : Mar 4, 2020, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details