उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 23, 2023, 9:13 AM IST

ETV Bharat / state

UKSSSC स्नातक स्तरीय परीक्षा में नरकोटा गांव का जलवा, एक साथ चार अभ्यर्थियों का चयन

यूकेएसएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा में नरकोटा गांव का जलवा रहा है.यूकेएसएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा में गांव के चार अभ्यर्थियों का चयन होने से ग्रामीण खासे खुश हैं. इस परीक्षा को दो सगी बहनों ने भी पास किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग: जनपद के लिए बड़ी खुशखबरी की बात है. यहां जिला मुख्यालय से सटे ग्राम पंचायत नरकोटा में एक साथ चार अभ्यर्थियों ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग स्नातक स्तर परीक्षा (यूकेएसएसएससी) पास कर मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया है. इस खबर से पूरे गांव में उत्साह का माहौल है. इस परीक्षा में यह राज्य का पहला गांव है, जहां से एक साथ तीन बेटियों और एक लड़के का इस परीक्षा में चयन हुआ.

बता दें कि प्रियंका सिलोड़ी और नेहा सिलोड़ी दोनों सगी बहने हैं, इनका एक भाई आर्मी की तैयारी कर रहा है. इन दोनों बहनों का एक साथ चयन हुआ. उनके पिता जनार्दन प्रसाद सिलोड़ी सेना में ऑफिसर रेंक से रिटायर्ड हुए हैं और माता गृहणी है. नेहा सिलोड़ी का तीन अन्य सरकारी सेवाओं में भी पहले चयन हुआ और वह आईएएस की तैयारी कर रही हैं. वहीं राजुकुमार सिलोड़ी पहले से ही जिला न्यायालय मे क्लर्क है और फिर से दोबार उनका इस सरकारी सेवा में चयन हुआ है.
पढ़ें-अमेरिका में IVLP प्रोग्राम के लिए CO रुद्रपुर का चयन, CM धामी ने अनुष्का बडोला को किया सम्मानित

परिवार में दो भाई दो बहन हैं और चारों सरकारी नौकरी में अच्छे पदों पर नियुक्त हैं. इनके पिता भगवती प्रसाद सिलोडी कपड़ों के व्यवसायी हैं और माता उषा सिलोड़ी गृहणी है. वहीं अनामिका जोशी पुत्री स्व दिनेश जोशी की बेटी हैं और इनकी माता राज्य सरकार मे नौकरी करती है. इनका एक भाई अमन जोशी एमटेक कर रहा है. वही गांव में खुशी का माहौल है. जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने खुशी व्यक्त करते हुए सभी अभ्यर्थियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details