उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 31, 2021, 9:36 PM IST

ETV Bharat / state

UKD ने अवैध दुकानों पर जड़े ताले, उच्च स्तरीय जांच की मांग

उक्रांद ने नया बस अड्डा मार्ग पर बनी अवैध दुकानों पर ताला जड़ दिया है.

ukd-locks-on-illegal-shops-in-rudraprayag
यूकेडी ने अवैध दुकानों पर जड़े ताले

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड क्रांति दल ने नगर पालिका की भूमि पर नये बस अड्डे पर अवैध तरीके से निर्मित दुकानों पर ताला लगा दिया. उन्होंने दुकानों के निर्माण में नगर पालिक पर भष्ट्राचार का आरोप लगाते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

शनिवार को उक्रांद के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद नौटियाल, उपाध्यक्ष मोहित डिमरी सहित अन्य पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नव निर्मित दुकानों के शटर पर ताले जड़े. उक्रांद नेताओं ने कहा कि नगर पालिका के अधिकारी व पदाधिकारी मामले से बच रहे हैं. पालिका का कहना है कि दुकानों का निर्माण उनकी ओर से नहीं करवाया गया है. ऐसे में किसके द्वारा दुकानों का निर्माण किया गया है, जवाब किसी के पास नहीं है.उक्रांद के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रशासन से मामले की जांच की मांग की.

पढे़ं-केंद्रीय गढ़वाल विवि के फर्स्ट सेमेस्टर के छात्र होंगे प्रमोट, आदेश जारी

बता दें कि दो दिन पूर्व उक्रांद नेताओं ने जिलाधिकारी को भी पत्र भेजकर नया बस अड्डा मार्ग पर चार दुकानों के निर्माण की जांच की मांग की थी. उनका कहना था कि नगर पालिका ने अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए ये दुकानें बनाई हैं. पूर्व में भी सूचना के अधिकार में भी नगर पालिका ने सही जानकारी नहीं दी . राज्य सूचना आयोग ने 25 हजार रुपये जुर्माना लगाया था.

पढे़ं-पिता के अरमानों को पंख...वंदना ने ऐसा कारनामा किया, जो भारतीय विमेन्स हॉकी की हिस्ट्री में कभी नहीं हुआ

वहीं, मामले में नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी सीमा रावत ने बताया कि बोर्ड बैठक में दुकानों के निर्माण का प्रस्ताव लाया गया था. लेकिन पालिका द्वारा किसी भी प्रकार का कोई निर्माण न तो कराया है और ना इसके लिए धनराशि जारी की गई है. नया बस अड्डा मार्ग पर निर्मित दुकानें किसकी हैं, इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details