उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: बादल फटने से दो गौशालाएं ध्वस्त, कई मकान खतरे की जद में

उत्तराखंड में बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. गुरुवार रात केदारघाटी के अखोड़ी और कणसिली गांव में बादल फटने से दो गौशालाएं ढह गईं और कई मकान खतरे की जद में आ गए हैं.

By

Published : Jul 17, 2020, 3:09 PM IST

rudraprayag
रुद्रप्रयाग में फटा बादल

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों पर मॉनसूनी बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. गुरुवार रात केदारघाटी के अखोड़ी और कणसिली गांव में बादल फटने से दो गौशालाएं ढह गईं. जिसके अंदर मवेशियों के दबे होने की खबर है. गांव को जोड़ने वाली मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त हो गई. इसके अलावा गांव के खेत जलमग्न हो गए. वहीं, घटना स्थल के लिए प्रशासन की टीम रवाना हो गई है.

रुद्रप्रयाग में फटा बादल.

पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. रुद्रप्रयाग के कणसिली गांव के पिंगलपानी तोक में बीती रात बादल फटने से ग्रामीणों के शौचालय ढह गए और संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए. साथ ही पेयजल योजनाओं को भी नुकसान पहुंचा है, जबकि बारिश में कुछ लोगों के घर भी गिर गए हैं. वहीं अखोड़ी गांव में भारी बारिश की वजह से दो गौशालाएं ढहने से बंधे मवेशी दब गए हैं.

ये भी पढ़ें: अल्मोड़ा में वन विभाग को मिली दोहरी सफलता, एक आदमखोर गुलदार ढेर, दूसरा पिंजरे में कैद

ग्रामीणों ने बताया, कि कणसिली गांव को जोड़ने वाली सड़क का एक हिस्सा भी तेज बहाव में बह गया है. कुछ लोगों के आवासीय भवन खतरे की जद में आ गए हैं. साथ ही कुछ लोगों के घरों की दीवारों में दरारें पड़ गई हैं. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन को इस पूरे मामले से अवगत करा दिया गया था. सड़क मार्ग बारिश के कारण ध्वस्त होने से प्रशासन की टीम को गांव तक पहुंचने के लिए मीलों का सफर तय करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: 17 जुलाई : भारतीय महिलाओं के लिए बेहद खास है आज का दिन

पीड़ित ग्रामीणों का कहना है, कि क्षेत्र में गुरुवार की रात 2 बजे बादल फटने की घटना हुई, जिस कारण ग्रामीणों के खेत जलभराव हो गए. उन्होंने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details