उत्तराखंड

uttarakhand

उदीयमान खिलाड़ियों का बीस दिवसीय विशेष प्रशिक्षण का समापन, विधायक चौधरी ने की शिरकत

By

Published : Mar 26, 2021, 8:14 PM IST

रुद्रप्रयाग के तीन विकासखंड़ों के 50 खिलाड़ियों ने बीस दिवसीय विशेष प्रशिक्षण में हिस्सा लिया. जिसमें 25 बालिकाएं शामिल रहीं.

udayman players
उदीयमान खिलाड़ी

रुद्रप्रयागः युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग की ओर से उदीयमान खिलाड़ियों का बीस दिवसीय विशेष प्रशिक्षण का समापन हो गया है. समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि विधायक भरत चौधरी ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि निरंतर अभ्यास, कठोर अनुशासन और एकाग्रता से प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त नॉलेज और खेल प्रतिभा को अपने जीवन में उतारना चाहिए. जिससे सफलता हासिल करने आसानी होती है.

विशिष्ट अतिथि खंड विकास अधिकारी सीपी सेमवाल ने कहा कि सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रम चला रही है, जिसका लाभ उठाकर खेलों में अपना करियर बना सकते हैं. जिला युवा कल्याण अधिकारी केएन गैरोला ने बताया कि खेल महाकुंभ के अंतर्गत 12 से 14 वर्ष की आयु वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को विभिन्न खेलों में प्रवीण करने के लिए यह 20 दिवसीय आवासीय शिविर लगाया गया है.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार कुंभ की तरह मां पूर्णागिरि धाम के लिए भी लानी होगी कोविड रिपोर्ट, SOP जारी

शिविर में जिले के तीनों विकासखंड़ों के 50 प्रतिभावान खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया. जिसमें 25 बालिकाएं शामिल रहीं. प्रशिक्षक मनवर नेगी, दीपक रावत, विजय सिंह और चंद्रमोहन के निर्देशन में इन खिलाड़ियों को कबड्डी, खो-खो और एथलेटिक्स का प्रशिक्षण दिया गया. कार्यक्रम का संचालन बीओ मनोज बजरियाल ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details