उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग में तहसील दिवस का आयोजन, 15 मामलों का निस्तारण

By

Published : Feb 2, 2021, 6:44 PM IST

ऊखीमठ में आयोजित तहसील दिवस के मौके पर कुल 32 फरियादियों ने शिकायत दर्ज कराई.

Rudraprayag News
रुद्रप्रयाग में तहसील दिवस का आयोजन

ऊखीमठ: जिलाधिकारी मनुज गोयल के निर्देश पर तहसील ऊखीमठ में आयोजित तहसील दिवस के मौके पर कुल 32 फरियादियों ने शिकायत दर्ज कराई. इनमें 15 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया. शेष शिकायतों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में मद्महेश्वर घाटी विकास समिति ने ऊखीमठ उनियाणा-मद्महेश्वर मोटरमार्ग की दयनीय स्थिति को लेकर शिकायत करते हुए कहा कि करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी मोटरमार्ग की हालत ठीक नहीं हो पायी है.

प्रधान संगठन ऊखीमठ ने क्षेत्र में कनेक्टिविटी की समस्या के साथ ही ग्राम पंचायत के अंतर्गत तीन गांवों पैंज, किमाणा व कंथा में कृषि विभाग से चैकडैम लगवाए जाने के लिए प्रार्थना-पत्र दिया. जिस पर संबंधित अधिकारिय़ों को समस्या का निस्तारित करने का निर्देश दिया है.

ब्लॉक प्रमुख का जनसंवाद.

ये भी पढ़ें:इस बार 'चायवाला' बने हरदा, चंपावत में उठाई केतली

ब्लॉक प्रमुख का जनसंवाद

ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने बड़मा पट्टी के विभिन्न गांवों में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों की समस्याओं को सुना और ब्लाॅक स्तरीय समस्याओं का त्वरित समाधान करने और शेष समस्याओं को निस्तारण के लिए शासन को भेजने का आश्वासन दिया. जखोली ब्लाॅक के राइंका सिद्धसौड़, जखोली बड़मा, थाती, धरियांज, किरोड़ा, मरोड़ा, उत्तर्सू आदि गांवों में जनसंवाद स्थापित कर जनता की समस्याएं सुनीं.

इस दौरान राइंका सिद्धसौड़ में अभिभावक संघ ने विद्यालय के अधीन वन भूमि विद्यालय को स्थानांतरित करने और वन विभाग द्वारा स्कूल को बेदखली के नोटिस को निरस्त करने, किरोड़ा में महिला मंगल दल ने गेट निर्माण व हाईस्कूल किरोड़ा का उच्चीकरण करने, मरोड़ा से सिरसोलिया तक मोटर मार्ग स्वीकृत करने सहित कई समस्याएं गिनाईं. ब्लॉक प्रमुख ने ग्रामीणों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने और उनके जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details