उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना की दूसरी लहर को लेकर पुलिस अलर्ट, अधिकारी कर रहे औचक निरीक्षण

By

Published : Apr 28, 2021, 8:56 PM IST

प्रदेश में पुलिस प्रशासन कोरोना की दूसरी लहर को लेकर काफी सतर्कता बरत रही है. उच्चाधिकारियों की ओर से पुलिस कर्मचारियों को लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए और लोगों से नियमों का पालन करने के लिए लगातार निर्देशित किया जा रहा है.

rudraprayag
कोरोना की दूसरी लहर को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट

श्रीनगर/रुद्रप्रयाग:कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने प्रदेशभर में हाहाकार मचा रखा है, जिसके कारण प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लॉकडाउन लगाना पड़ गया है. वहीं, लोग कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में काफी तेजी से आ रहे हैं. वर्तमान में कोरोना का ग्राफ बढ़ने से प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से पटरी पर से उतर चुकी है. वहीं, पुलिस प्रशासन भी अब कोरोना की दूसरी लहर से लोगों को लगातार जागरूक कर रहा है.

SSP पी रेणुका ने बुधवार को श्रीनगर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस की ओर से की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने श्रीकोट चौकी, धारी चौकी, बाजार चौकी और चुंगी बैरियर पहुंच कर चौकियों का निरीक्षण किया और चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया कि स्थानीय लोगों से कोरोना की गाइडलाइन का पालन सख्ती से कराया जाए, ताकि कोरोना सक्रंमण को फैलने से रोका जा सके. वहीं, उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को स्थानीय लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के भी निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: कोरोना का दूसरा स्ट्रेन युवाओं पर पड़ रहा भारी, जानें क्या हैं कारण

रुद्रप्रयाग में पुलिस अधीक्षक ने किया औचक निरीक्षण

वहीं, रुद्रप्रयाग में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कस्बा तिलवाड़ा और अगस्त्यमुनि क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस की ओर से की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने संबंधित प्रभारियों को निर्देशित किया कि बाजारों और बैंकों में सामाजिक दूरी का पालन सख्ती से कराया जाए. प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जाए. वहीं, उन्होंने पुलिस कर्मियों को ये भी निर्देश दिए कि शहरी क्षेत्रों में 2 बजे के बाद सभी व्यापारिक दुकानें और बाजार अनिवार्य रूप से बंद कराए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details