उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नरभक्षी गुलदार को पकड़ने के लिए शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

नरभक्षी गुलदार को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. वन विभाग की ओर से दो टीमें बनाई गई हैं. जो अलग-अलग जगहों पर गुलदार की खोजबीन में जुटी है. वहीं, टीम की ओर से रात को भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है

By

Published : Nov 10, 2019, 8:30 PM IST

नरभक्षी गुलदार को पकड़ने के लिए शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

रुद्रप्रयागः जिले के भरदार क्षेत्र में नरभक्षी गुलदार को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. वन विभाग की ओर से दो टीमें बनाई गई हैं. जो अलग-अलग जगहों पर गुलदार की खोजबीन में जुटी है. वहीं, टीम की ओर से रात को भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

नरभक्षी गुलदार को पकड़ने के लिए शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

बता दें कि पिछले दिनों भरदार पट्टी के सतनी में गुलदार ने अधेड़ व्यक्ति को अपना शिकार बनाया था, जबकि दो दिन बाद बांसी गांव में घास लेने गई महिला को मौत के घाट उतार दिया. वहीं, घटना के बाद से ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ आक्रोश फैल गया. जिसके चलते क्षेत्र में दो शिकारियों के साथ ही वन विभाग के कर्मचारियों को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ेंःढोल बजते ही अचानक नाचने लगे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, ग्रामीण करने लगे पूजा

उधर, बांसी और सतनी गांव की दूरी डेढ़ किमी के बीच है. ऐसे में तैनात शिकारी गुलदार की खोज में जुटे हुए है. शिकारी टीम रात के समय में भी गुलदार की खोजबीन कर रही है, जबकि गांवों के बीच जंगलों में पिंजरा भी लगाया गया है. जिससे गुलदार पिंजरे में कैद हो सके.

वहीं, शिकारी लखपत सिंह रावत ने कहा कि गुलदार आदमखोर हो चुका है. वह क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भटक रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक, ये काफी बड़ा है, जिसे मारना भी आसान नहीं है. भरदार पट्टी का जंगल घना है. ऐसे में गुलदार को मारना किसी चुनौती से कम नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details