उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 26, 2021, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

सात दिवसीय NSS शिविर का समापन, नशा मुक्त रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक

सात दिवसीय NSS शिविर संपन्न हो गया. ये सात दिवसीय शिविर नशा मुक्त और स्वस्थ्य उत्तराखंड निर्माण को लेकर आयोजित किया गया था. इस दौरान स्वयं सेवियों की ओर से रैली निकाल कर लोगों को नशा मुक्त के प्रति जागरूक किया गया.

rudraprayag
नशा मुक्त रैली निकाल कर लोगों को किया गया जागरूक

रुद्रप्रयाग: जिले के धनपुर क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय इंटर कॉलेज रतूड़ा का सात दिवसीय NSS शिविर संपन्न हो गया. ये सात दिवसीय शिविर नशा मुक्त और स्वस्थ्य उत्तराखंड निर्माण को लेकर आयोजित किया गया था. वहीं, जिले के स्वयं सेवियों ने नशामुक्ति को लेकर जिला मुख्यालय में रैली निकालकर लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया.

शिविर समापन के अवसर पर विधायक भरत सिंह चैधरी ने कहा कि हमारे यहां बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, बल्कि उनको जरूरत है सही मार्गदर्शन और उनमें आत्मविश्वास पैदा करने की. उन्होंने शिक्षकों से छात्रों के भीतर छिपे हुनर को पहचान कर उन्हें सही दिशा देने की अपील की. कोविड-19 में भारत स्काउट एवं गाइड्स के छात्रों की ओर से मास्क का निर्माण करने और चलाए गए जनजागरूकता कार्यक्रमों की प्रशंसा की. इस अवसर पर राज्य पुरस्कार परीक्षा उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए.

ये भी पढ़ें:टिहरी: युवा कांग्रेस ने किया BJP सरकार की गलत नीतियों का विरोध, CM का फूंका पुतला

वहीं, शिविर में बेहतर कार्य करने के लिए बेस्ट स्वयंसेवी अभिषेक नेगी और रितिका रौथाण का चयन किया गया. इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुभाष चन्द्र त्रिपाठी ने विद्यालय की गतिविधियों पर प्रकाश डाला. उन्होंने प्रार्थना स्थल पर पार्किंग टाईल्स और पेयजल की सुचारू व्यवस्था करने की मांग की. इस कार्यकम अधिकारी डीपी पांडे, पीटीए अध्यक्ष एसपी बहुगुणा और एसएमसी अध्यक्ष भूपाल सिंह सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:विधायक चौधरी ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण, कहा- जनता को मिलेगा लाभ

स्वयं सेवियों की ओर से नशामुक्ति और स्वस्थ्य उत्तराखंड के निर्माण के लिए भाणाधार से मुख्य बाजार होते हुए पेट्रोल पंप तक लोगों को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली. स्लोगन और नारेबाजी के जरिए नशा मुक्त उत्तराखंड निर्माण का संदेश भी दिया. स्वयं सेवियों ने व्यापारियों के साथ ही समाज के हर वर्ग को इस कार्य में सहयोग करने की अपील भी की. स्वयं सेवियों की ओर से कई स्थानों पर स्वच्छता अभियान भी चलाया गया. वहीं, जिला कार्यक्रम अधिकारी शशि प्रसाद पुरोहित ने स्वयं सेवियों के कार्यों की सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details