उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सतपाल महाराज बोले- वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी

ब्लॉक सभागार ऊखीमठ में कोविड -19 की समीक्षा बैठक में सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए सीमित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को शामिल किया गया. इस दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहे.

By

Published : May 6, 2020, 8:03 PM IST

Updated : May 25, 2020, 2:14 PM IST

satpal maharaj
सतपाल महाराज

रुद्रप्रयाग: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कोविड-19 को लेकर जिला स्तरीय समीक्षा बैठक ऊखीमठ में की. इस दौरान डीएम, सीमित अधिकारी व जनप्रतिनिधि शामिल हुए. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सामूहिक प्रयास होना चाहिए और सोशल दूरी का विशेष ख्याल रखना होगा. तभी इस बीमारी से छुटकारा मिल सकता है.

ब्लॉक सभागार ऊखीमठ में आयोजित कोविड 19 की समीक्षा बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन अहम योगदान दे रहा है. उत्तराखंड के हर गांव का वातावरण बड़ा ही शुद्ध रहता है. ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक दूरी की परंपरा काफी पुरानी है.

पढ़ें: दारमा घाटी के लिए माइग्रेशन करने वाले ग्रामीण परेशान, ग्लेशियर टूटने से नागलिंग-दुग्तु मार्ग बंद

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि लॉकडाउन खत्म होते ही स्थानीय तीर्थाटन व पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि स्थानीय तीर्थाटन व पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए तीर्थ पुरोहित समाज, स्थानीय व्यापारियों व देवस्थानम बोर्ड से जुड़े हर अधिकारी से सुझाव मांगे जा रहे हैं. उन्होंने सिद्धपीठ कालीमठ क्षेत्र को वाई-फाई से जोड़ने और गुप्तकाशी-कालीमठ मोटरमार्ग के सुधारीकरण के निर्देश जिला प्रशासन को दिए.

केदारनाथ नगर पंचायत सलाहकार समिति अध्यक्ष देव प्रकाश सेमवाल ने कहा कि गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल यात्रा का संचालन होने के बाद ही आर्थिक क्षेत्र में सुधार हो सकता है. जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कोविड -19 की जिला स्तरीय जानकारी विस्तृत से दी. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत स्तर तक समितियों का गठन कर कोविड-19 से निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Last Updated : May 25, 2020, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details