उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'मेरा गांव सुरक्षित गांव' अभियान शुरू, 103 ग्राम पंचायत में पहुंचाया गया सैनेटाइज व स्प्रे मशीन

विधायक चौधरी ने मेरा गांव सुरक्षित गांव अभियान शुरू किया. हर गांव को 10 लीटर सैनेटाइज व छिड़काव के लिए स्प्रे मशीन उपलब्ध कराई जा रही है. अभी तक 103 ग्राम पंचायत को सामग्री उपलब्ध कराई गई है.

By

Published : Apr 28, 2020, 4:43 PM IST

rudraprayag
विधायक भरत सिंह चैधरी

रुद्रप्रयाग: पूरा देश कोविड-19 महामारी के दौर से गुजर रहा है. वहीं, रुद्रप्रयाग जनपद अभी तक कोरोना संक्रमण से मुक्त है. आगे भी कोरोना संक्रमण से मुक्त रहे, इसके लिए रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में मेरा गांव सुरक्षित गांव अभियान शुरू किया है. इस दौरान विधायक ने कहा कि इस अभियान के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत को दस लीटर सैनेटाइज व छिंड़काव के लिए स्प्रे मशीन उपलब्ध कराई जा रही है.

दरअसल, रुद्रप्रयाग जिलें में कोरोना रोकथाम के लिए विधायक ने मेरा गांव सुरक्षित गांव अभियान शुरू किया है. इसके तहत रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के 103 ग्राम पंचायत को सामग्री उपलब्ध कराई गई है. इस कार्य के लिए वे स्वयं हर ग्राम पंचायत में भ्रमण कर रहे हैं. विधायक चौधरी ने कहा कि प्रत्येक गांव में कोरोना से संबंधित जानकारी, गांव में सफाई व्यवस्था व सैनेटाइज छिड़काव के लिए जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, उप प्रधान, महिला मंगल दल व पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का सहयोग लिया जा रहा है.

पढ़े:वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में बोले CM त्रिवेंद्र, CII सरकार के साथ मिलकर करे काम

रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में बीस हजार मास्क आवश्यक सेवाओं में कार्य कर रहे लोग, किसान और मनरेगा में काम करने वाले को बांटे जाएंगे. महिला स्वंय सहायता समूह के माध्यम से मास्क तैयार कर मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराकर गांव में वितरित किए जाएंगे.

पढ़े:AIIMS में भर्ती महिला कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में मरीजों की संख्या 52

विधायक चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए जनपद स्तर पर अच्छी तैयारी की गई है. 250 बेड का कोरोना समर्पित अस्पताल बनाया गया है. जिसमें वेंटीलेटर, आईसीयू, जरूरी मेडिकल सुविधा व डॉक्टर तथा नर्सेस की टीम नियुक्त की गई है. साथ ही कोरोना जांच के लिए श्रीनगर गढ़वाल के बेस अस्पताल में लैब बनायी गई है. जिसका फायदा सम्पूर्ण गढ़वाल क्षेत्र के मरीजों को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details