उत्तराखंड

uttarakhand

आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर कार्रवाई शुरू, DM ने की सेवा समाप्त

By

Published : Jan 31, 2020, 6:55 PM IST

Updated : Jan 31, 2020, 7:32 PM IST

आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के खिलाफ जिलाधिकारी ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जिसके तहत रुद्रप्रयाग की एक कार्यकत्री और एक सहायिका की सेवा समाप्त कर दी गई है.

Rudraprayag Hindi News
Rudraprayag Hindi News

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर बड़ी कार्रवाई की है. आदेश के बाद भी आंगनबाड़ी कार्यकत्रीऔर सहायिका अपने केंद्रों पर नहीं पहुंची. जिस वजह से जिलाधिकारी ने उनकी सेवा समाप्त कर दी.

दरअसल, आंगनबाड़ी केंद्र जाखाल का डीएम ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान केंद्र बंद पाया गया. जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री रश्मि और सहायिका सौकारी देवी की सेवा समाप्त कर दी गई.

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर कार्रवाई.

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जनपद के अन्य आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकत्रियों को वापस लौटने के आदेश दिए हैं. ऐसा नहीं करने वाले कार्यकत्रियों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं जिलाधिकारी ने समस्त कार्यकत्रियों, सहायिकाओं को केंद्र संचालित होने की सूचना संबंधित सुपरवाइजर, सीडीपीओ को देने के निर्देश दिये हैं. इसके अलावा सुपरवाइजर, सीडीपीओ को भी अपने अधीन केंद्रों के संचालित होने की सूचना जिला कार्यक्रम अधिकारी को देने को कहा गया है.

पढ़ें- स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के गांव में आज तक नहीं बनी सड़क, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

लंबे वक्त से चल रही हड़ताल

बता दें कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के हड़ताल पर जाने से पोषण समेत अन्य सरकारी कार्यक्रम ठप पड़ गए हैं. आंगनबाड़ी वर्कर्स ने मानदेय 18,000 रुपये प्रतिमाह करने की मांग की है. वहीं विभागीय पदोन्नति देने के साथ आयु सीमा हटाने, वरिष्ठता के आधार पर हर माह मानदेय बढ़ाने, दीपावली बोनस और यात्रा भत्ता दिये जाने को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां आंदोलनरत हैं.

Last Updated : Jan 31, 2020, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details