उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: DM ने अधिकारियों को दिया निर्देश, ना छोड़ें मुख्यालय

By

Published : Jun 6, 2020, 8:51 PM IST

रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी वंदना सिंह ने जिले के अधिकारियों को जिला मुख्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश दिया है.

dm vandana singh
DM ने अधिकारियों को दिया निर्देश

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी वंदना सिंह ने मानसून की शुरुआत और दैवीय आपदाओं की आशंका को देखते हुए जिले के सभी अधिकारियों से जिला मुख्यालय ना छोड़ने को कहा है. डीएम ने कहा कि यदि कोई भी अधिकारी बिना पूर्व अनुमति या अवकाश स्वीकृति के बिना अनुपस्थित पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी ने कहा कि मानसून सत्र 2020 प्रारंभ हो चुका है. ऐसे में कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय ना छोड़ें. इसके साथ ही डीएम ने अधिकारी और कर्मचारियों को हमेशा मोबाइल ऑन रखने का भी निर्देश दिया है. डीएम वंदना सिंह ने कहा कि मानसून सत्र की तैयारियों के लिए कभी भी माॅकड्रिल का आयोजन किया जा सकता है. सूचना आपदा कंट्रोल रूम के संदेश के साथ ही जिले में माॅकड्रिल शुरू हो जाएगा.

बिना इजाजत मुख्यालय नहीं छोड़ें अधिकारी- डीएम

यह भी पढ़ें-आज और कल देहरादून बंद, पूरा शहर हो रहा सैनेटाइज

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि यदि इस दौरान कोई भी अधिकारी-कर्मचारी मुख्यालय से अनुपस्थित पाया जाता है तो उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. मानसून को देखते हुए जिलाधिकारी विभागों को सतर्क और सजग रहने का आदेश दिया है. किसी भी स्थिति में अधिकारियों को तुरंत रिस्पॉन्स करने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details