उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की समीक्षा बैठक, टारगेट पूरा करने के निर्देश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सभागार में पशुपालन विभाग द्वारा राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की समीक्षा बैठक आयोजित की गई. जिसमें अधिकारियों को टारगेट पूरा करने के निर्देश दिए गए.

By

Published : Dec 25, 2019, 9:01 PM IST

Rudraprayag
राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की समीक्षा बैठक

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला सभागार में पशु चिकित्सकों, पशुधन प्रसार अधिकारी व लैब टेक्नीशियन के साथ राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की. बैठक में पशुपालन विभाग को राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम के तहत बीस हजार दुधारू पशुओं में कृत्रिम गर्भाधान का लक्ष्य पूरा करने के लिए 15 मार्च तक का समय दिया गया. पशुपालन विभाग ने अभी तक मात्र 2248 दुधारू पशुओं का कृत्रिम गर्भाधान करवाया है.

कृत्रिम गर्भाधान समय से न पूरा करने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को सौ से कम कृत्रिम गर्भाधान कराने वाले चिकित्सकों, पशुधन प्रसार अधिकारी व लैब टेक्नीशियन को चेतावनी दी. जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी बैठक तक कार्य सकारात्मक न होने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:वन क्षेत्र में नए साल का जश्न मनाने पर प्रतिबंध, विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

इस दौरान डेरी विभाग को 19 गांवों में कार्यरत समितियों व सचिव के माध्यम से प्रत्येक गांव में प्रतिमाह प्रगति की रिपोर्ट देने के सख्त निर्देश दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details