उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश के कारण केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य हो रहा प्रभावित, कई जगहों पर भू-स्खलन

By

Published : Aug 24, 2019, 4:57 PM IST

बरसात के मौसम में केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही बरसाती नाले भी उफान पर हैं. वहीं, डीएम मंगेश घिल्डियाल का कहना है कि भू-स्खलन होने पर एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के जवान यात्रियों की मदद कर रहे हैं.

केदारनाथ धाम.

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बारिश भी मुसीबत का सबब बनी हुई है. लगातार हो रही बारिश के कारण धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं. साथ ही केदारनाथ धाम पैदल यात्रा मार्ग पर जगह-जगह बरसाती नाले बह रहे हैं. जिस कारण यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर केदारनाथ धाम की यात्रा करने को मजबूर हैं. वहीं, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि भू-स्खलन होने पर एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के जवान यात्रियों की मदद कर रहे हैं.

केदारनाथ धाम.

केदारनाथ में शंकराचार्य गददीस्थल, आस्था पथ, घाट आदि का निर्माण कार्य चल रहा है. लेकिन कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से निर्माण कार्य बाधित हो रहे हैं. बरसात के मौसम में केदारनाथ धाम की यात्रा भी प्रभावित हो रही है. केदारनाथ जाने वाले तीर्थ यात्रियों को पैदल मार्ग पर कई परेशानियों से होकर गुजरना पड़ रहा है. पैदल मार्ग पर जगह-जगह बरसाती नाले उफान पर हैं. साथ ही जगह-जगह भू-स्खलन भी हो रहा है. ऐसे में यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर केदारनाथ धाम की यात्रा कर रहे हैं.

पढ़ें:वित्त मंत्री के रूप में अरुण जेटली के कार्यकाल की हाइलाइट्स

वहीं, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का कहना है कि बारिश से पुनर्निर्माण कार्यों में दिक्क्तें आ रही हैं. पैदल यात्रा मार्ग पर भू-स्खलन होने पर एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के जवान यात्रियों की मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details