उत्तराखंड

uttarakhand

राय सिंह बने रुद्रप्रयाग व्यापार मंडल अध्यक्ष, 25 वोटों से जीता चुनाव, समर्थकों ने मनाया जश्न

By

Published : Apr 9, 2023, 6:51 PM IST

रुद्रप्रयाग में आज नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ. जिसमें राय सिंह ने जीत हासिल की. राय सिंह ने 25 मतों से नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष पद का चुनाव जीता .

Etv Bharat
राय सिंह बने रुद्रप्रयाग व्यापार मंडल अध्यक्ष

रुद्रप्रयाग:नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष के चुनाव में राय सिंह बिष्ट अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. कांटे की टक्कर में उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी लक्ष्मण सिंह बिष्ट को 25 वोटों से हराया. जीत के बाद नवनिर्वाचित व्यापार मंडल अध्यक्ष ने अपने समर्थक व्यापारियों के साथ नगर में विजय जुलूस निकाला. साथ ही सभी व्यापारियों का आभार भी व्यक्त किया.

रुद्रप्रयाग नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष के लिए रविवार को मुख्यालय स्थित नए बस अड्डे के मधुर मिलन वेडिंग प्वाइंट में चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई. सुबह 9 बजे से ही मतदान के लिए व्यापारी उमड़ने लगे, जबकि दोपहर 2 बजे तक कुल 865 मतदाताओं में से 685 व्यापारियों ने मतदान किया. इस प्रक्रिया में 12 मत निरस्त पाए गए. शाम 3 बजे से मतगणना शुरू हुई. जिसमें अंत में अध्यक्ष पद के लिए राय सिंह बिष्ट को निर्वाचित घोषित किया गया.

पढे़ं-पढ़ने को किताब नहीं जीतेंगे सारा जहां! उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में छात्रों को बुक का इंतजार

राय सिंह बिष्ट को 349 मत मिले, जबकि कड़ी टक्कर देकर लक्षमण सिंह बिष्ट ने 324 मत हासिल किये.चुनाव संचालन समिति ने विजेता प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देकर विजयी घोषित किया. नगर व्यापार मंडल महामंत्री के लिए शूरवीर सिंह बिष्ट एवं बृजमोहन सेठी को कोषाध्यक्ष पद पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया था, जिसकी चुनाव परिणाम के साथ विधिवत घोषणा की गई. जीत के बाद व्यापारियों ने निर्वाचित अध्यक्ष का फूल मालाओं से स्वागत किया. समर्थक व्यपारियों ने व्यापार मंडल के चुनाव में जीत मिलने पर निर्वाचित अध्यक्ष राय सिंह बिष्ट के साथ नगर में विजयी जुलूस निकाला. अबीर-गुलाल उड़ाकर जमकर आतिशबाजी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details