उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 28, 2021, 2:21 PM IST

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: सड़क की मांग को लेकर क्रमिक अनशन नौवें दिन भी जारी

पूर्वी बांगर और पश्चिमी बांगर को आपस में सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए पूर्वी बांगर संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन जारी है, जिसका आज 9वां दिन है.

rudraprayag
अनशनकारियों ने निकाला मशाल जुलूस

रुद्रप्रयाग: पूर्वी बांगर और पश्चिमी बांगर को आपस में सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग को लेकर पूर्वी बांगर संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन नौवें दिन भी जारी है. वहीं, अब आंदोलनकारियों ने इस अनशन को आर-पार की लड़ाई बनाने का मन बना लिया है. सड़क निर्माण को लेकर अनशनकारियों ने मशाल जुलूस निकाला.

छेनागाढ़-बक्सीर-भुनालगांव सड़क के अंतिम छोर भेडारु में नौवें दिन क्रमिक अनशन को समर्थन देने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंच रहे हैं. आंदोलनकारियों ने कहा कि छेनागाढ़-बक्सीर-भुनालगांव सड़क को मयाली-रणधार-बधानी मोटरमार्ग से जोड़ने की मांग पिछले काफी समय से की जा रही है. जब तक सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं होता, उनका ये आंदोलन लगातार जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: हरिद्वार कुंभ क्षेत्र में बेकाबू कार ने दर्जनों वाहनों को रौंदा, भीड़ ने धुनाई कर पुलिस को सौंपा

आंदोलनकारियों की मांग है कि स्पेशल कॉम्पोनेंट प्लान के तहत निर्मित छेनागाढ़ से भुनालगांव तक मोटरमार्ग को लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित किया जाए, साथ ही भटकनी गदेरे में मोटर पुल का निर्माण किया जाए, स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टरों और अन्य पदों की तैनाती की जाए और स्कूलों में रिक्त चल रहे शिक्षकों के पद जल्द से जल्द भरे जाएं.

ये भी पढ़ें: कुंभ मेले की रिहर्सल सफल, माघ पूर्णिमा पर 7.64 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

पूर्व प्रधानाध्यापक और सामाजिक कार्यकर्ता शिव लाल आर्य ने कहा कि पहले भी कई मुख्यमंत्री सड़क बनाने की घोषणा कर चुके हैं. लेकिन आज तक सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है. इसी लिए आंदोलनकारियों ने मशाल जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि अब ग्रामीणों ने आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया है, जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details