उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने संभाल प्राचार्य का पदभार

राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने प्राचार्य का पद संभाल लिया है. वे इससे पूर्व राजकीय महाविद्यालय कमांद टिहरी में तैनात थीं. उच्च शिक्षा निदेशालय ने हाल में ही पदोन्नति देकर उन्हें अगस्त्यमुनि स्थानांतरित किया है.

By

Published : May 24, 2020, 7:17 PM IST

Rudraprayag
प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने संभाल प्राचार्य का पदभार

रुद्रप्रयाग:राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने प्राचार्य का पद संभाल लिया है. वे इससे पूर्व राजकीय महाविद्यालय कमांद टिहरी में तैनात थीं. उच्च शिक्षा निदेशालय ने हाल में ही पदोन्नति देकर उन्हें अगस्त्यमुनि स्थानांतरित किया है. प्रोफेसर नेगी राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश में भौतिक विज्ञान विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्य कर चुकी हैं और कई राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय सेमिनारों में व्याख्यान भी दे चुकी हैं.

पदभार संभालते ही उन्होंने प्राध्यापकों से महाविद्यालय द्वारा कराई जा रही ऑनलाइन पढ़ाई के बारे में विस्तार से जानकारी ली.

पढ़े-पुलिस ने निभाया बेटे का फर्ज, कोरोना संक्रमित महिला का किया अंतिम संस्कार

वहीं, उन्होंने सभी अध्ययनरत छात्र छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि हर त्रासदी उपलब्धि में परिणित होती है. लॉकडाउन को अवसर में बदलें सकारात्मक सोच और धैर्य के साथ ऑनलाइन कक्षाओं में पठन, पाठन में गहन रुचि लेकर भविष्य संवारें. केन्द्रीय गढ़वाल विवि श्रीनगर और श्रीदेव सुमन विवि में 1 जुलाई से परीक्षा करवाना प्रस्तावित है, इसलिए छात्र छात्राओं को इस समय अपने पाठ्यक्रम पर ध्यान देना आवश्यक है, इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य आशा देवी, डॉ दिलीप बिष्ट, डॉ हरिओम शरण बहुगुणा, डॉ अखिलेश्वर द्विवेदी आदि मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details