उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग का लाल राजपथ पर बैंड परेड का नेतृत्व करेगा

26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर होने वाले परेड में उत्तराखंड का लाल प्रियांशु रावत शामिल होगा. गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रियांशु ऑल इंडिया स्कूल बैंड परेड को कमांड करेगा. वहीं प्रियांशु के इस उपलब्धि पर परिवार समेत रुद्रप्रयाग जनपद में खुशी की लहर है.

By

Published : Jan 19, 2020, 5:59 PM IST

Updated : Jan 19, 2020, 6:26 PM IST

rudraprayag
प्रियांशु रावत

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग का लाल प्रियांशु रावत 26 जनवरी को राजपथ पर आयोजित भव्य समारोह में ऑल इंडिया स्कूल बैंड परेड को कमांड करेगा. इस खबर की सूचना के बाद से प्रियांशु के गांव थाती-बड़मा सहित जनपद रुद्रप्रयाग में खुशी की लहर है.

मूल रूप से विकासखंड जखोली के थाती बड़मा निवासी प्रियांशु रावत घोड़ाखाल सैनिक स्कूल में 11वीं का छात्र है. यह पहला मौका है जब रुद्रप्रयाग जनपद का कोई छात्र 26 जनवरी को आयोजित ऑल इंडिया स्कूल बैंड परेड को कमांड करने जा रहा है. प्रियांशु ने परेड की तैयारी पूरी कर ली है.

प्रियांशु नेशनल स्तर पर तमिलनाडु में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में भी बतौर गोलकीपर प्रतिभाग कर चुका है. प्रियांशु के पिता दिलबर सिंह रावत ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब प्रियांशु की मेहनत और लगन से ही संभव हुआ है. वह सेना में अफसर बनकर अपने देश की सेवा करना चाहता है.

ये भी पढ़े: अरविंद केजरीवाल की बहन रंजना गुप्ता से खास बातचीत, बहन ने भाई को बताया दिल्ली का 'नायक'

वहीं सैनिक स्कूल निर्माण संघर्ष समिति रुद्रप्रयाग के अध्यक्ष कालीचरण रावत ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव का विषय है. प्रियांशु ने न सिर्फ अपने गांव का नाम रोशन किया है, बल्कि पूरे जनपद का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि समय पर थाती-बड़मा में सैनिक स्कूल का निर्माण हो जाता तो रुद्रप्रयाग जनपद के कई बच्चों को अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिलता. प्रियांशु की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में हर्ष का माहौल है.

जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने प्रियांशु को बधाई देते हुए कहा कि जन अधिकार मंच के वार्षिक समारोह में प्रियांशु को सम्मानित किया जाएगा. प्रियांशु ने रुद्रप्रयाग का गौरव बढ़ाया है. हमें प्रियांशु पर गर्व है.

Last Updated : Jan 19, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details