उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य मंत्री धन सिंह रावत से केदारनाथ के पुरोहित नाराज, कहा- रक्षक बने 'भक्षक'

By

Published : Sep 23, 2020, 6:09 PM IST

Updated : Sep 23, 2020, 6:39 PM IST

कोरोना पॉजिटिव राज्यमंत्री धन सिंह रावत से केदारनाथ के पुरोहित नाराज हैं. पुरोहितों का कहना है कि सैंपल देने के बाद राज्यमंत्री को केदारनाथ नहीं आना चाहिए था. अगर केदारनाथ में कोरोना फैलता है तो उसके जिम्मेदार धन सिंह रावत होंगे.

Dhan Singh Rawat Corona positive
मंत्री धन सिंह रावत से केदारनाथ के पुरोहित नाराज

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से बेहद नाराज हैं. पुरोहितों ने धन सिंह रावत पर महामारी की अनदेखी और केदारनाथ धाम के लोगों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है. तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि कोरोना की जांच रिपोर्ट आने से पहले ही मंत्री केदारनाथ पहुंच गए. मंत्री जी को ऐसा नहीं करना चाहिए था. यदि केदारनाथ धाम में बीमारी फैलती है तो उसकी जिम्मेदारी धन सिंह रावत की होगी.

रुद्रप्रयाग में धन सिंह रावत के खिलाफ प्रदर्शन.

दरअसल, मंगलवार को राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया था. साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की थी. उनके पॉजिटिव मिलने के बाद तीर्थ पुरोहितों में दहशत का माहौल है. तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि राज्यमंत्री धन सिंह रावत कोरोना की जांच कराने के बाद भी खुलेआम घूम रहे थे. उन्हें एक जगह पर रहना चाहिए था, लेकिन वो यहां-वहां घूमते हुए लोगों से मिलते रहें.

राज्य मंत्री धन सिंह रावत से केदारनाथ के पुरोहित नाराज.

ये भी पढ़ें:'पॉजिटिव' मंत्री ने किये केदारनाथ दर्शन, तीर्थ पुरोहितों के उड़े होश

केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला का कहना है कि मंत्री धन सिंह रावत ने केदारनाथ के लोगों के साथ अन्याय किया है. जब उनकी कोरोना रिपोर्ट आई ही नहीं थी तो उन्हें केदारनाथ नहीं आना चाहिए था. उन्होंने कहा कि धन सिंह रावत ने केदारनाथ के लोगों के साथ अन्याय किया है. ऐसे में उनकी बाबा केदार से प्रार्थना है कि उन्हें सदबुद्धि दें और वे जनता के साथ ऐसा अन्याय न करें. जो कानून बना रहे हैं. वहीं, लोग कानून के भक्षक भी बने हुए हैं.

रुद्रप्रयाग में धन सिंह रावत के खिलाफ प्रदर्शन

वहीं, रुद्रप्रयाग में कांग्रेसियों ने राज्य मंत्री धन सिंह रावत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला फूंका, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेश सरकार के मंत्री ही कोरोना नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे में त्रिवेंद्र सरकार के मंत्री की वजह से केदारपुरी में कोरोना की धमक हो गई है.

Last Updated : Sep 23, 2020, 6:39 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details