उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 25, 2021, 8:17 PM IST

Updated : May 25, 2021, 8:31 PM IST

ETV Bharat / state

फौजी के खाते से गायब हुए 16 लाख रुपये, ऐसे मिले वापस

ऑनलाइन कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर जानकारी लेने पर सुरेंद्र सिंह के खाते से 16 लाख रुपये उड़ गए. लेकिन पुलिस ने तत्परता से उसके पैसे वापस दिलाने में मदद की.

rudraprayag news
युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार

रुद्रप्रयागःऊखीमठ थाना क्षेत्र के हुड्डू गांव निवासी एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया. इतना ही नहीं युवक के खाते से 16 लाख रुपये की राशि गायब हो गई. जिस पर युवक ने तत्काल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत मिलते ही पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए युवक को उसकी धनराशि वापस दिलाई. वहीं, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने लोगों से ऑनलाइन ठगी के प्रति जागरूक होने की अपील की.

पीड़ित सुरेंद्र सिंह.

दरअसल, बीते 22 मई को हुड्डू गांव के सुरेंद्र सिंह के मोबाइल पर संदेश आया कि उनका हवाई जहाज का टिकट रद्द हो गया है. युवक सेना में भर्ती है और इन दिनों छुट्टी पर घर आया हुआ है. कोरोना संक्रमण के चलते उसने ड्यूटी पर जाने के लिए इंडिगो फ्लाइट से कुछ दिन पहले टिकट बुक कराई थी. टिकट रद्द होने की सूचना पर युवक ने टिकट की धनराशि वापस लेने के लिए अपने मोबाइल से फोन लगाया. इस दौरान युवक ने इंटरनेट के जरिए कस्टमर केयर का नंबर मिलाया, जिस पर कॉल करते हुए उसे पूरी बात बताई गई.

ये भी पढ़ेंःनर्स ने मृत मरीज का मोबाइल चोरी कर प्रेमी को किया गिफ्ट, रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी भी खुली

वहीं, कस्टमर केयर ने जो कहा, युवक ने वही सब किया. इसके कुछ देर बाद कॉल कट हो गई और खाते से 16 लाख रुपये की धनराशि पलभर में गायब हो गई. इसके बाद युवक सीधे पुलिस थाना ऊखीमठ पहुंचा और थानाध्यक्ष मुकेश थलेड़ी को घटनाक्रम की जानकारी दी. थानाध्यक्ष ने प्रकरण को साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक राजीव चौहान से साझा किया. इसके बाद पुलिस टीम ने पूरी मुस्तैदी के साथ जरूरी कार्रवाई करते हुए 16 लाख की धनराशि के बारे में पता करते हुए युवक के खाते में वापस ट्रांसफर कराए.

Last Updated : May 25, 2021, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details