उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: क्वारंटाइन का पालन करवाने के लिए पुलिस कर रही निगरानी समिति की मदद

By

Published : May 19, 2020, 9:25 PM IST

Updated : May 27, 2020, 7:45 PM IST

लॉकडाउन में लौटे प्रवासियों से क्वारंटाइन का पालन करवाने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. एसपी नवनीत सिंह ने जनपद के सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों को क्वारंटाइन नियमों का पालन न किए जाने संबंधी शिकायतों पर त्वरित कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं.

rudraprayag corona lockdown updates , लॉकडाउन में लौटे प्रवासी रुद्रप्रयाग समाचार
क्वरंटाइन का पालन करवाने के लिए पुलिस सतर्क.

रुद्रप्रयाग: लॉकडाउन के बीच कई प्रवासी अपने घर वापस लौट रहे हैं. इनमें से कुछ प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की भी पुष्टि हो रही है. ऐसे में वापस आने वाले लोगों को जनपद स्तर पर 14 दिन के लिए संस्थागत या होम क्वारंटाइन किया जा रहा है. जिले के विभिन्न थाना व चौकी के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायतों में प्रवासियों को क्वारंटाइन का पालन कराने के लिए पुलिस निगरानी समिति की मदद कर रही है.

एसपी नवनीत सिंह ने जनपद के सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों को क्वारंटाइन नियमों का पालन न किए जाने संबंधी शिकायतों पर त्वरित कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही संबंधित थाना प्रभारी को शिकायत के तत्काल निस्तारण करने के निर्देश भी दिए हैं. वहीं प्रवासियों को संबंधित ग्राम सभा में सार्वजनिक भवनों पर क्वारंटाइन किए जाने की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें-कोरोना संकट: उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए जारी होगी गाइडलाइन, डीएम लेंगे फैसला

बता दें कि चौकी मयाली, कोतवाली रुद्रप्रयाग पर आपदा कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया कि ग्राम बरसीर की ग्राम प्रधान कविता देवी की ओर से कुछ लोग क्वारंटाइन सेंटर से गांव में जाने की शिकायत की गई. इस सूचना पर चौकी मयाली पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को सूचना मिली थी कि ऋषिकेश से आए श्रीमती बीना देवी, दिवाकर दत्त एवं सर्वेश्वरी देवी निवासी जैंती क्वारंटाइन सेंटर चिल्ड्रन एकेडमी जैंती से गांव में चले गए हैं और वापस नहीं आ रहे हैं. जिस पर पुलिस ने तीनों व्यक्तियों व छत्तीसगढ़ से आए दोनों व्यक्तियों को निर्धारित क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया.

यह भी पढ़ें-मसूरी: कोरोना मरीज के संपर्क में आए लोगों की हुई सैंपलिंग

वहीं थाना ऊखीमठ क्षेत्र के अंतर्गत नगर पंचायत अध्यक्ष विजय राणा ने सूचना दी कि पंजाब से एक महिला अपने बच्चों के साथ मायके ऊखीमठ आई है. वह घर पर रहने की जिद कर रही है. इस सूचना पर ऊखीमठ पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला ने बताया कि वह अपने बीमार पिता को देखने के लिए आई है. ऊखीमठ पुलिस टीम ने महिला को समझाकर सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए उसके बीमार पिताजी को दिखाकर स्कूल में क्वारंटाइन किया.

Last Updated : May 27, 2020, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details