उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ यात्राः सभी थाना-चौकियों में भेजी गई फोर्स

By

Published : Apr 22, 2020, 9:49 PM IST

केदारनाथ धाम से लेकर विभिन्न यात्रा पड़ावों पर स्थित थाना और चौकियों के लिये पुलिस फोर्स भेज दी गई है.

kedarnath
kedarnath

रुद्रप्रयाग: 29 अप्रैल से शुरू हो रही केदारनाथ धाम की यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. केदारनाथ धाम से लेकर विभिन्न यात्रा पड़ावों पर स्थित थाना और चौकियों के लिये फोर्स भेज दी गई है. क्योंकि शीतकाल में अत्यधिक बर्फबारी और ठंड होने के कारण केदारनाथ, लिनचौली और भीमबली से पुलिस के जवान वापस लौट आये थे.

दरअसल, यात्रा सीजन शुरू होने पर केदारनाथ धाम पैदल मार्ग के लिनचौली और भीमबली सहित अन्य स्थानों पर पुलिस टीमें तैनात रहती हैं. जबकि गौरीकुंड में पहले से ही पुलिस चौकी है और मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में थाना है.

केदारनाथ यात्रा को लेकर मुस्तैद हुई पुलिस

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि केदारनाथ धाम में पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम के पांच सदस्य होंगे. जबकि एसआई सहित पांच सदस्यीय टीम चौकी में तैनात रहेगी. लिनचौली में एक एसआई के साथ दो पुलिस कर्मी तैनात होंगे. जबकि भीमबली में दो पुलिस कर्मी तैनात होंगे. पुलिस के जवान यात्रियों को जानकारी देने के अलावा अन्य आवश्यक सुविधाएं जुटाएंगे.

पढ़े: लॉकडाउन की मार: रोडवेज और रेलवे को करोड़ों रुपये का नुकसान

नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि यात्रा के संचालन के लिए शुरूआत में काम करने वाली पुलिस टीम को केदारनाथ भेज दिया गया है. ऐसे में स्थिति को देखते हुए आगे और भी व्यवस्थाएं की जाएंगी. लॉकडाउन के चलते सभी पुलिसकर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details