उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

By

Published : May 13, 2021, 3:42 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना से लगातार लोगों की मौत हो रही है. इसके बावजूद लोगों द्वारा कोरोना नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

corona
corona

रुद्रप्रयाग/उत्तरकाशी/देहरादून/प्रतापनगर:उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना से लगातार लोगों की मौत हो रही है. रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के एक होटल की छत पर संदिग्ध परिस्थितियों में एक कोरोना मरीज का शव पुलिस ने बरामद किया है. परिजनों से संपर्क करने पर पता चला की उसकी तबीयत खराब थी. पुलिस ने पीपीई किट पहनकर शव का अंतिम संस्कार किया. वहीं, रुद्रप्रयाग में कोरोना के बीच भी शराब कारोबारी अपना कारोबार चला रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. उत्तरकाशी में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना को देखते हुए उत्तरकाशी में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुलने का समय मात्र 10 बजे तक है. लेकिन इसके बावजूद अन्य दुकानें शाम तक खुली हुई हैं. प्रशासन बेपरवाह नजर आ रहा है. वहीं, देहरादून में पुलिस लगातार कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. प्रतापनगर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है.

रुद्रप्रयाग में कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. बुधवार को एक व्यक्ति सती लॉज रुद्रप्रयाग की छत पर मृत अवस्था में पड़ा था. सूचना पर कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम शव को जिला अस्पताल ले गयी. जहां उसकी कोरोना जांच कराई गई. शव में कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि हुई. पुलिस की ओर से जानकारी जुटाने पर व्यक्ति की पहचान कल्याण सिंह (52) निवासी ग्राम लवा, पट्टी क्वीली, जनपद टिहरी गढ़वाल के रूप में हुई. पुलिस ने परिजनों से संपर्क करने पर बताया गया कि वह अपने रिश्तेदार को श्रीनगर अस्पताल में एडमिट करने के लिए आया था और कुछ समय पूर्व से उसका स्वास्थ्य भी खराब था. जिसकी रुद्रप्रयाग आकर मृत्यु हो गई है.

पुलिस ने मृतक का परिजनों के समक्ष पंचायत नामा भरा. परिजनों ने कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस से मृतक के दाह संस्कार करने के संबंध में सहायता मांगी. इसके पश्चात कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक कुंवर सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पीपीई किट पहनकर दाह संस्कार के लिए लकड़ी आदि की व्यवस्था कर रुद्रप्रयाग घाट पर अंतिम संस्कार किया.

रुद्रप्रयाग में कोरोना कर्फ्यू के बीच शराब बेचते दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रुद्रप्रयाग में कोरोना महामारी के बीच शराब का कारोबार चल रहा है. जिनके खिलाफ मायाली में तहसील प्रशासन एवं पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. शराब कारोबारियों के कमरे से जहां शराब जब्त की गई है, वहीं दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

बता दें कि, मायाली बाजार में लंबे समय से स्थानीय महिलाएं शराबियों से परेशान हैं. लॉकडाउन के बाद राहत की सांस ली, लेकिन फिर भी अवैध तरीके से शराब बेचने से महिलाओं में आक्रोश था. इसी को लेकर तहसीलदार मोहम्मद शादाब तक मामला पहुंच गया. जिसके बाद तहसीलदार मोहम्मद शादाब चौकी प्रभारी जखोली ललित मोहन भट्ट के साथ मौके पर पहुंचे. जिन कमरों में शराब बेची जा रही थी, वहीं पहुंच गए. तीन पेटियों से 24 बोतल अंग्रेजी शराब व 24 केन बीयर बरामद की गई. पूछताछ में शराब बेच रहे व्यक्ति ने अपना नाम कर्ण सिंह पुत्र बीर सिंह निवासी ग्राम सिरवाड़ी, जिला रुद्रप्रयाग बताया. साथ ही उसने बताया कि मालिक मयाली ठेका संचालक संजय पाल ने उसे शराब बेचने के लिए कहा है. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

उत्तरकाशी में कोरोना कर्फ्यू के बीच शाम को भी खुल रही दुकानें

उत्तरकाशी में लगातार कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के कारण कर्फ्यू लगाया गया है. जिसमें सीमित समय तक ही आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रहेंगी. लेकिन इसके बावजूद कई स्थानों पर शाम को भी दुकानें खुल रही हैं. जिलाधिकारी कार्यालय से मात्र 500 मीटर की दूरी पर प्रतिबंधित समय में रोज मीट की दुकानें खुल रही हैं. इन दुकानों में कोरोना के नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इसके बावजूद पुलिस प्रशासन नींद में है.

पढ़ें:CM तीरथ से मिले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, सौंपा मांगों का ज्ञापन

नगर कोतवाल विनोद थपलियाल का कहना है कि पुलिस लगातार गश्त कर रही है. कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

देहरादून में कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

देहरादून में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देहरादून पुलिस लगातार कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. कोरोना कर्फ्यू के दौरान पुलिस द्वारा शहर भर के सभी मुख्य चौराहों पर बैरियर लगाकर बेवजह सड़कों पर आने वाले लोगों के खिलाफ चेकिंग कर चालान काट रही है. वहीं, देहरादून पुलिस द्वारा बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर जनपद देहरादून में कोविड -19 के मद्देनजर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक रूप से आवाजाही करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ नियम के अनुसार कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया. आदेश के पालन में जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कोविड -19 के संबंध में भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करते हुए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

पढ़ें:कोविड केयर सेंटर में बना ICU वॉर्ड शुरू, विधायक ने केरल से बुलाए टेक्नीशियन

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान कुल 252 वाहन सीज किए गए. 43 चौपहिया वाहन, 209 दोपहिया वाहन और 295 कोर्ट चालान किए गए हैं. साथ ही बढ़ते मामलों के बाद देहरादून पुलिस द्वारा बिना मास्क व्यक्तियों और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आज करवाई की गई. जिसके तहत देहरादून जनपद में कुल 1,732 चालन किए गए, जिसमें बिना मास्क के 109 चालान किए गए. सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में 1,623 का चालान किया गया. इसमें कुल 2,16,800 रुपए का जुर्माना वसूला गया.


प्रतापनगर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू

प्रतापनगर में वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है. पहले दिन 88 लोगों ने वैक्सीन की पहला डोज लगायी है. एसडीएम प्रतापनगर रजा अब्बास व प्रभारी स्वास्थ्य डॉक्टर कुल भूषण त्यागी ने कहा कि अब रोज 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इस प्रक्रिया को प्रतिदिन सुचारू रखा जाएगा. वैक्सीन की कमी नहीं होने दी जाएगी. वैक्सीन को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details