उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घंटों कतार में खड़े होने पर भी नहीं मिल रहा पानी, ग्रामीणों का टूटा सब्र

रुद्रप्रयाग के विकासखंड जखोली के ग्राम पंचायत मुसाढुंग में लोग वर्षों पुरानी पेयजल लाइन का स्रोत धरियांज नामक तोक में मरम्मत के अभाव में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं.

By

Published : Feb 13, 2021, 7:49 PM IST

rudraprayag
पानी की समस्या

रुद्रप्रयाग:विकासखंड जखोली के तहत ग्राम पंचायत मुसाढुंग में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. स्थिति इस कदर बनी है कि घंटों कतार में खड़े होकर लम्बा इंतजार करने के बाद भी पर्याप्त पानी नसीब नहीं हो पा रहा है. ग्रामीणों ने जल संस्थान से पेयजल स्रोत से ही पेयजल लाइन के पुनर्निर्माण करने की मांग की है.

पढ़ें-पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान, प्रदर्शन कर जताया रोष

ग्रामीणों ने बताया कि वर्षों पुरानी पेयजल लाइन का स्रोत धरियांज नामक तोक में मरम्मत के अभाव में ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. हालात इस कदर बने हैं कि ग्रामीणों को 30 लीटर पानी के लिए दो-दो घंटे इंतजार करना पड़ रहा है.

अब ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया है. उन्होंने शासन-प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि गांव में पेयजल संकट शीघ्र दूर नहीं किया गया तो क्षेत्रीय ग्रामीण आंदोलन को मजबूर होंगे. उधर, ब्लॉक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल ने जल संस्थान के उच्च अधिकारियों को स्रोत का स्थलीय निरीक्षण कर योजना पर ग्रामीणों की किल्लत को देखते हुए पेयजल आपूर्ति सुचारू करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details