उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी नजर, लॉकडाउन तोड़ा तो खैर नहीं

By

Published : Mar 29, 2020, 2:06 PM IST

रुद्रप्रयाग में लोग कोरोना वायरस की गंभीरता को नहीं समझ पा रहे हैं और सड़कों पर बिना वजह घूम रहे हैं. वहीं, पुलिस प्रशासन ने ड्रोन कैमरे के जरिए ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

rudraprayag
ड्रोन कैमरे से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर नजर

रुद्रप्रयाग:कोरोना जैसी घातक महामारी के लगातार बढ़ने के कारण देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है. लेकिन रुद्रप्रयाग में लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन ने नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को ड्रोन कैमरे से चिन्हित कर उन पर कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

ड्रोन कैमरे से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर नजर

दरसल, कोरोना महामारी देश के लगभग सभी राज्यों में पैर पसार चुकी है. जिसके चलते पूरे देशभर में लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन रुद्रप्रयाग में लोग इन नियम की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं. उधर प्रधानमंत्री मोदी लोगों से बार-बार घरों से न निकलने का आह्वान कर रहे हैं. लेकिन कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. ऐसे में पुलिस- प्रशासन नियमों का पालन न करने वाले लोगों पर ड्रोन कैमरे से पैनी नजर रखेंगी.

ये भी पढ़ें: अलग-अलग राज्यों से पहुंचे 21 लोगों को चंपावत में किया गया क्वॉरेंटाइन

उधर प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील भी की जा रही है. वहीं, बिना वजह बाहर घूमने वाले लगभग 15 लोगों का धारा 188 के तहत चालान भी किया गया है. इसके अलावा जो बाहरी जिले से आए हैं, उन्हें बाहर न निकलने और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की सलाह दी जा रही है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड लॉकडाउन: 31 मार्च को अपने घर जा सकते हैं फंसे लोग, सरकार ने दी इजाजत

वहीं, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का कहना है, कि लोग कोविड-19 को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. इसके लिये पुलिस प्रशासन की ओर से ऐसे लोगों पर ड्रोन कैमरे से मॉनिटरिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस की पांच टीम का गठन किया गया है. ये टीमें लोगों के घरों पर जाकर उन्हें इस वैश्विक महामारी से अवगत कराएगी. साथ ही लोगों को जागरूक भी करेंगी. वहीं उन्होंने कहा कि जो लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details