उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 18, 2020, 9:52 PM IST

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: 20 हजार लोगों ने आरोग्य सेतु एप किया डाउनलोड, लोगों को किया जा रहा जागरुक

कोरोना से बचाव और सतर्कता के लिए रुद्रप्रयाग जिले में पीएम मोदी के आह्वान का पालन होता दिख रहा है. जिले में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने वालो की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

Rudraprayag
आरोग्य सेतु एप के जरिए लोगों किया जा रहा जागरूक

रुद्रप्रयाग: कोरोना से बचाव और सतर्कता के लिए रुद्रप्रयाग जिले में पीएम मोदी के आह्वान का पालन होता दिख रहा है. जिले में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने वालो की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर सहित कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक इस एप को गांव-गांव तक पहुंचा रहे हैं और लोगों को जागरुक करने में लगे हैं. अब तक पूरे जिले में 20 हजार से ज्यादा लोग एप को डाउनलोड कर चुके हैं.

दरअसल, देश में फैली कोरोना महामारी को हराने के लिए जागरुकता और सतर्कता ही एकमात्र उपाय है. कोरोना की रोकथाम के लिए बनाए गये आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करने की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी. इस एप को लेकर कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक लोगों में जागरुकता पैदा कर रहे हैं और उन्हें समझाया जा रहा है कि इस एप से कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से कैसे बचाव किया जा सकता है.

पढ़े-भारतीय नौसेना के 21 कर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण

इच्छा जन सेवा केंद्र के संचालक राकेश मोहन बिष्ट ने बताया कि आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के मामले में उत्तराखंड पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश से आगे निकल गया है. उन्होंने बताया कि रुद्रप्रयाग जिले में भी एप को लेकर लोगों में जागरूकता देखी जा रही है. दूरस्थ ग्रामीण इलाकों तक एप को पहुंचाया गया है, जिससे हर कोई व्यक्ति एप की जानकारी रखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details