उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस दिवस: बच्चे ने पेंटिंग बनाकर कोरोना से बचाव का दिया संदेश, थानाध्यक्ष ने किया पुरस्कृत

पुलिस दिवस के अवसर पर कोविड-19 की रोकथाम के लिए पुलिस ने स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया. प्रतियोगिता में नन्हें छात्रों ने प्रतिभाग कर कोविड-19 की रोकथाम पर पेंटिंग और पोस्टर बनाये.

By

Published : Oct 21, 2020, 12:58 PM IST

Updated : Oct 21, 2020, 1:55 PM IST

rudrprayag
पेंटिंग प्रतियोगिता

रुद्रप्रयाग: कोरोना संक्रमण ने पूरे विश्व में महामारी का रूप ले लिया है. जिसके बाद विश्व से लेकर देश के हर शहर और गांव में संक्रमण की रोकथाम के लिए अपने-अपने तरीके से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, आज शहर में पुलिस दिवस के अवसर पर पुलिस-प्रशासन की ओर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए स्कूली छात्र-छात्रोओं के पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, प्रतियोगिता में सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया.

बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग.

पढ़ें:प्रीतम सिंह ने बीजेपी नेताओं को दी खुली बहस की चुनौती, कहा- क्या जवाब देने सक्षम हैं?

बता दें कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमाण की रोकथाम को लेकर पुलिस दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं के लिए पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें थाना कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी के साथ ही बच्चों ने भी भाग लिया. प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा बेहतरीन पेंटिंग की गई.साथ ही अनेक-अनेक प्रकार की पेंटिंग बनाकर कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. वहीं, प्रतियोगिता में अव्वल रहे छात्रों को थानाध्यक्ष ने सम्मानित किया.

कोरोना को लेकर किया जागरूक.

वहीं, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान 'कोविड के संबंध में उचित व्यवहार’ जन अभियान को सफल बनाया जा रहा है. वहीं, बच्चों ने प्रतियोगिता में बड़ी उत्सुकता एवं उत्साह के साथ प्रतिभाग किया. उन्होंने बताया की प्रतियोगिता में छात्र दीपिका कौशल, आयुष रावत, चारु सिंह और सौरभ सेमवाल को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

Last Updated : Oct 21, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details