उत्तराखंड

uttarakhand

जखोली के बुढ़ना गांव को मिली सड़क की सौगात, विधायक ने किया शिलान्यास

By

Published : Dec 25, 2021, 10:22 PM IST

जखोली ब्लाॅक के बुढ़ना गांव को सड़क की सौगात मिली है. विधायक भरत चौधरी ने आज यहां सड़क का शिलान्यास किया.

mla-bharat-choudhary-laid-the-foundation-stone-of-the-road-in-budhna-village-of-jakholi
जखोली के बुढ़ना गांव को मिली सड़क की सौगात

रुद्रप्रयाग:विकासखंड जखोली के बुढ़ना गांव को सड़क की सौगात मिलने जा रही है. पांच किमी. मोटरमार्ग का क्षेत्रीय विधायक भरत चौधरी ने शिलान्यास किया है. इस मोटरमार्ग का राज्य योजना के तहत 1.45 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. सड़क निर्माण कार्य शुरु होने पर स्थानीय जनता ने विधायक का ढोल-नगाड़ों व फूल मालाओं के साथ स्वागत किया.

बता दें कि दो हजार की आबादी वाला बुढ़ना गांव सड़क मार्ग से वंचित रहा है. ऐसे में ग्रामीणों को 2 से 3 किमी. पैदल सफर तय करना पड़ता था. जिससे उन्हें काफी दिक्कतें होती हैं. लम्बे समय से क्षेत्रीय जनता सड़क निर्माण की मांग कर रही थी, मगर वन स्वीकृति न मिलने के कारण सड़क निर्माण प्रकिया आगे नहीं बढ़ पाई. विधायक के अथक प्रयासों के बाद वन स्वीकृति मिलने पर पांच किमी सड़क निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान हुई. जिसके बाद सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ हो सका है.

पढ़ें-कांग्रेस में मगरमच्छ कौन? किसने बांधे हरीश रावत के हाथ-पैर? कहा- बहुत हो गया, अब विश्राम का समय

सड़क के शिलान्यास अवसर पर विधायक भरत चौधरी ने कहा जनता की लम्बे समय से सड़क बनाने की मांग पूरी हो गई है. उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इन पांच सालों में पीएमजीएसवाई, राज्य योजना, विधायक निधि से विधानसभा क्षेत्र में 60 से अधिक सड़कें स्वीकृत कराकर कार्य किया गया है. विधानसभा क्षेत्र का 95 प्रतिशत क्षेत्र सड़क मार्ग से जुड़ चुका है, शेष बहुत कम गांव ही अब सड़क मार्ग से जोड़ने बाकी रह गए हैं. उनको जोड़ने की प्रकिया गतिमान है.

पढ़ें-दिल्ली दौड़ के बाद बोले हरीश रावत, कभी-कभी दर्द बयां करना होता है फायदेमंद

उन्होंने कहा पौने पांच साल में सड़क, शिक्षा, संचार, स्वास्थ्य, पेयजल सहित जनता की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार जनता के बीच रहकर कार्य किया है. जनता कार्यो के मूल्यांकन के आधार पर अगले विधानसभा में वोट करेगी. पूरे प्रदेश में फिर से भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details