उत्तराखंड

uttarakhand

पर्यटकों से गुलजार हुआ चोपता, व्यवसायियों के खिले चेहरे

By

Published : Dec 24, 2020, 2:03 PM IST

रुद्रप्रयाग में पर्यटकों की बढ़ती भरमार को देखते हुये यहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है. लाॅकडाउन के बाद बढ़ रही पर्यटकों की आवाजाही से स्थानीय व्यापारी भी बेहद खुश हैं.

रुद्रप्रयाग
रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग: पर्यटक स्थल चोपता-दुगलविटटा में इन दिनों पर्यटकों की भरमार है. साथ ही 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक चोपता-दुगलविटटा के सभी होटल, लाॅज बुक हो चुके हैं. पर्यटकों की बढ़ती भरमार को देखते हुये यहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है. लाॅकडाउन के बाद बढ़ रही पर्यटकों की आवाजाही से स्थानीय व्यापारी भी बेहद खुश हैं.

व्यवसायियों के खिले चेहरे.

रुद्रप्रयाग जिले के अंतर्गत प्रसिद्ध पर्यटक स्थल चोपता-दुगलविटटा को मिनी स्वीजरलैंड के नाम से भी जाना जाता है. वैसे तो यहां वर्षभर पर्यटकों की भरमार रहती है. लेकिन इन दिनों बर्फबारी होने के बाद पर्यटकों की संख्या में भारी इजाफा हो जाता है. प्रत्येक वर्ष नये साल का जश्न मनाने के लिये चोपता-दुगलविटटा में हजारों की संख्या में देश-विदेश के पर्यटक पहुंचते हैं. लाॅकडाउन के दौरान चोपता-दुगलविटटा में पर्यटकों की आवाजाही न होने के कारण स्थानीय व्यापारियों का व्यवसाय भी चैपट हो गया था, लेकिन अब पर्यटकों की संख्या बढ़ने के कारण व्यापारी भी खुश हैं.

पढ़ें-मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन को लेकर हुई चर्चा

नए वर्ष का जश्न मनाने के लिये चोपता के सभी होटल-लाॅज एडवांस में बुक हो चुके हैं. 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक के लिये यहां सभी होटल और लाॅज फुल हैं. फिलहाल पांच जनवरी तक यहां होटल, लाॅज और टेंट की सुविधा मिल पाना मुश्किल है. पर्यटकों की लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुये यहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी भेजा गया है. पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि चोपता-दुगलविटटा में पर्यटकों की भीड़ लगातार बढ़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details