उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म, गर्भवती हुई पीड़िता

By

Published : Jun 7, 2020, 12:51 PM IST

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को अज्ञात व्यक्ति ने अपने हवस का शिकार बनाकर गर्भवती कर दिया. मामले में पुलिस अधीक्षक ने गांव में टीम भेजकर इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

etv bharat
गर्भवती हुई पीड़िता

रुद्रप्रयाग:जिले के त्यूंखर गांव में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को अज्ञात व्यक्ति ने अपने हवस का शिकार बनाकर गर्भवती कर दिया. इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश बना हुआ है. वहीं, मानसिक रूप से विक्षिप्त होने के कारण महिला आरोपी की पहचान नहीं कर पा रही है. पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने गांव में टीम भेजकर इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म

बता दें कि आठ वर्ष पूर्व पीड़ित महिला का विवाह घनसाली के घुत्तू भिलंग क्षेत्र में हुआ था, लेकिन कुछ समय बाद ससुरालियों ने पीड़िता को मायके में छोड़ दिया. जहां पीड़िता अपने पिता और भाई के परिवार के साथ रहकर अपना गुजर बसर कर रही है, मगर गांव में ही किसी अज्ञात व्यक्ति ने महिला की लाचारी का फायदा उठाकर उसे गभर्वती बना डाला. महिला के शरीर में हो रहे परिवर्तन को देखकर परिवारजन और ग्रामीणों को शक होने लगा. जिसके बाद गांव की आशा कार्यकत्री पीड़िता को जांच के लिए जखोली अस्पताल ले गयी. जहां पर चिकित्सकों ने पीड़िता के आठ महीने से गर्भवती होने की पुष्टि की.

ये भी पढ़ें: पायलट प्रोजेक्ट के तहत कूड़े को किया जाएगा एकत्रित, डीएम ने ली बैठक

जखोली ब्लॉक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने कहा कि क्षेत्र में घटी इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है। जिस व्यक्ति ने इस कुकृत्य को किया है, उसकी धरपकड़ होनी जरूरी है. ऐसे व्यक्ति का समाज से बहिष्कार होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस को सूचना दे दी गई है और शीघ्र अज्ञात व्यक्ति की धरपकड़ करने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें:7 मरीजों ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि महिला के साथ घिनौना अपराध करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए गांव में पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया है. ग्रामीणों की मदद से पीड़ित महिला से अज्ञात व्यक्ति की पूछताछ की जाएगी. वहीं, मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक जीएल कोहली द्वारा की जा रही है. उनका कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details