उत्तराखंड

uttarakhand

जिपं अध्यक्ष और गनर की अभद्रता के विरोध में सड़क पर उतरा चिकित्सक संघ, नारेबाजी के साथ फूंका पुतला

By

Published : Mar 6, 2020, 7:49 PM IST

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक दिनेश चन्द्र सेमवाल ने कहा जिला पंचायत अध्यक्ष और उनके गनर ने उनके साथ बदतमीजी की है. इसके लिए उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है. इस संबंध में जिलाधिकारी के अलावा पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन सौंपा गया है.

jila-panchayat-president-and-gunner-indecent-with-cms-in-district-hospital
नारेबाजी के साथ फूंका पुतला

रुद्रप्रयाग:जिला पंचायत अध्यक्ष और उनके गनर पर जिला चिकित्सालय में अभद्रता करने का आरोप लगा है. जिला पंचायत अध्यक्ष का सोशल मीडिया पर सीएमएस को डांटने और अभद्रता का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है. घटना के विरोध में चिकित्सालय एसोसिएशन ने जुलूस जिपं अध्यक्ष का पुतला दहन किया. इस दौरान एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुये कहा है अगर 24 घंटे के भीतर जिला पंचायत अध्यक्ष ने लिखित रूप से माफी नहीं मांगी तो चिकित्सक और अन्य कर्मचारी आगे की रणनीति बनाने के लिये बाध्य होंगे.

दरसअल, एक मरीज की शिकायत पर जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह अपने गनर के साथ जिला चिकित्सालय पहुंची थी. मामला ऑर्थोपेडिक से जुड़ा हुआ था. जिस समय जिला पंचायत अध्यक्ष चिकित्सालय पहुंची, उस समय हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक ओटी में व्यस्त थे.

पढ़ें-चमोली: जनसहभागिता से बीते चार सालों में ट्रेकिंग रुटों से उठाया गया 80 टन कचरा

सीएमएस के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिला चिकित्सालय स्टाफ और मरीजों के सामने ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के अलावा अन्य चिकित्सकों के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी की. जिला पंचायत अध्यक्ष ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को नौकरी छोड़ने तक की बात कही. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक दिनेश चन्द्र सेमवाल ने कहा जिला पंचायत अध्यक्ष और उनके गनर ने उनके साथ बदतमीजी की है. इसके लिए उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है. इस संबंध में जिलाधिकारी के अलावा पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन सौंपा गया है.

पढ़ें-कोरोना का कहरः राजधानी पहुंचने वाले विदेशी पर्यटकों पर LIU की पैनी नजर

उन्होंने कहा अगर अध्यक्ष इसी प्रकार से चिकित्सालय आकर अभद्रता करती रही तो चिकित्सकों को कार्य करने में दिक्कतें होंगी. वहीं जिला चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. राजीव गैरोला ने कहा अध्यक्ष और उनके गनर के खिलाफ अगर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो वे आगे की लड़ाई लड़ने के लिये तैयार होंगे.

पढ़ें-देहरादून: CM त्रिवेंद्र ने चौरड़ा झील का किया निरीक्षण, कहा- जल्द होगा टेंडर

वहीं पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने जिला पंचायत अध्यक्ष की सुरक्षा में तैनात पुलिस जवान के खिलाफ जांच बैठा दी है. एसपी का कहना है कि गुप्तकाशी सीओ दीपक सिंह को मामले में जांच करने के लिये कहा गया है. जांच में जो भी निकलकर सामने आएगा उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details