उत्तराखंड

uttarakhand

अनियमित सड़क कटिंग से ग्रामीणों को भारी नुकसान, ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Jun 23, 2021, 1:52 PM IST

रुद्रप्रयाग में अनियोजित तरीके से हुए मोटरमार्ग निर्माण से आवासीय बस्ती को खतरा बना हुआ है. बारिश होने से कई घरों में मलबा घुसने से लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है.

debris in homes
घरों में घुसा मलबा

रुद्रप्रयाग: अनियमित तरीके से हुए क्वांली-तोरियाल-गडगू मोटरमार्ग निर्माण से आवासीय बस्ती को खतरा उत्पन्न हो गया है. हाल ही में हुई बरसात से गडगू गांव में तीन आवासीय घरों में मलबा घुस गया. वहीं तोरियाल में तीन काश्तकारों की गौशाला खतरे की जद में आ गई है.

पिछले दिनों भारी बारिश के चलते क्वांली-तोरियाल-गडगू मोटरमार्ग का मलबा स्थानीय ग्रामीणों के लिए मुसीबत का कारण बन गया है. गडगू गांव के ग्रामीणों के घरों में मलबा घुसने से भारी नुकसान हुआ है. काश्तकारों के खेत-खलिहान को भारी नुकसान पहुंचा है. सड़क से तीन सौ मीटर नीचे घरों में मलबा घुसने से घरों को भारी नुकसान पहुंचा है.

खतरे की जद में मकान.

पढ़ें-ग्रामीणों ने NHAI के खिलाफ किया प्रदर्शन, कार्यदायी संस्था पर लगाए आरोप

वहीं तोरियाल में पशुपालक नवीन चौधरी, राजे चौधरी और विनोद चौधरी की गौशाला की सुरक्षा दीवार ढहने से कभी भी गौशाला जमींदोज हो सकती है. स्थानीय निवासी विक्रांत चौधरी ने कहा कि अनियोजित तरीके से हुए सड़क निर्माण का खामियाजा ग्रामीण भुगत रहे हैं. सड़क कटिंग का मलबा डंपिंग जोन के बजाय जंगलों और बस्ती वाली जगह पर फेंका गया है.

खतरे की जद में मकान.

पढ़ें-चिंताजनक! बारिश से भी हो रहा प्रदूषण, शोध में चौंकाने वाले तथ्य आए सामने

जिससे बरसात में लोगों को भारी नुकसान हो रहा है. वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के नेता मोहित डिमरी ने प्रभावितों को हुए नुकसान का उचित मुआवजा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अनियमित सड़क कटिंग से ग्रामीणों के आवासीय मकान और गौशाला को नुकसान पहुंचा है. इसकी भरपायी सम्बंधित निर्माण इकाई या ठेकेदार को करनी चाहिए.

घर की सुरक्षा दीवार धंसी.

For All Latest Updates

TAGGED:

sadak cating

ABOUT THE AUTHOR

...view details