उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ यात्रा को लेकर लोगों में आक्रोश, चक्काजाम कर जताया विरोध

By

Published : Aug 4, 2020, 12:42 PM IST

Updated : Aug 4, 2020, 1:24 PM IST

सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के बीच केदारनाथ यात्रा खोलने के विरोध में केदारघाटी की जनता ने चक्काजाम कर विरोध जताया. उनका कहना है कि कोरोना वायरस के बीच यात्रा को नहीं कराना चाहिए.

Public outrage over opening of Kedarnath Yatra
केदारनाथ यात्रा खोलने पर जनता में आक्रोश

रुद्रप्रयाग:चारधाम दर्शन के लिए अब उत्तराखंड में देशभर से श्रद्धालु आ सकेंगे. राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ सभी राज्यों के लिए चारधाम यात्रा की अनुमति दे दी है. अन्य राज्यों के लिए केदारनाथ यात्रा खोलने के विरोध में केदारघाटी की जनता ने केदारनाथ हाईवे के कुंड में चक्काजाम किया. लोगों की मांग है की कोरोना वायरस को देखते हुए फिलहाल केदारनाथ यात्रा को बाहरी राज्य के लोगों के लिए बंद रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी केदारघाटी कोरोना संक्रमण से दूर है, लेकिन बाहरी लोग यहां आते हैं तो इसके फैलने का खतरा बढ़ जाएगा.

दरअसल,एक जुलाई से बाहर के लोगों के लिए केदारनाथ धाम की यात्रा खोली गई थी. लेकिन केदारघाटी की जनता और जनप्रतिनिधि उत्तराखंड से बाहर के लोगों के लिये यात्रा खोलने का विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज स्थानीय लोगों ने केदारनाथ हाईवे के कुंड में चक्काजाम कर विरोध जताया. वहीं चक्का जाम की वजह से केदारनाथ धाम जाने वाले यात्री भी हाईवे पर फंसे हुए हैं.

पढ़ें-52 हजार दुग्ध उत्पादकों को नहीं मिली प्रोत्साहन राशि, 13 महीने से है इंतजार

वहीं, केदारघाटी के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि केदारनाथ धाम और केदारघाटी अभी कोरोना वायरस से अछूती है, लेकिन प्रदेश से बाहर के लोगों के लिए यात्रा खोले जाने से अब कोरोना का खौफ बढ़ गया है. हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से यहां यात्री आ रहे हैं. देश के अधिकांश राज्यों में कोरोना महामारी फैली हुई है. ऐसे में यात्रियों के यहां पहुंचने से कोरोना फैलने का भय बना हुआ है. सरकार से पूर्व में भी बाहरी राज्यों के लोगों के लिए यात्रा बंद करने की मांग की गई थी, लेकिन सरकार ने मांग को नहीं माना. उन्होंने कहा कि यदि बाहरी राज्य के लोगों के लिए यात्रा बंद नहीं की गई तो आंदोलन को तेज किया जायेगा.

Last Updated : Aug 4, 2020, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details