उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम यात्रा की शुरुआत पर इंद्रदेव हुए मेहरबान, केदारनाथ धाम में जमकर बरसे मेघ

By

Published : May 3, 2022, 7:17 PM IST

Updated : May 3, 2022, 7:30 PM IST

रुद्रप्रयाग जिले में भारी बारिश से आग तो बुझी ही साथ ही लोगों गर्मी से भी राहत मिली है. केदारनाथ धाम में भी झमाझम बारिश से तापमान लुढ़क गया है. जिससे केदारनाथ यात्रा की तैयारियों पर ब्रेक लग गया है.

Heavy rainfall in Kedarnath Dham
केदारनाथ धाम में जमकर बरसे मेघ

रुद्रप्रयागःउत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. आज केदारनाथ धाम समेत रुद्रप्रयाग जिले में जमकर बारिश हुई. बारिश से जहां पिछले कई दिनों से धधक रहे जंगलों में आग बुझी तो वहीं, लोगों को तपती गर्मी से भी निजात मिली. हालांकि, केदारनाथ धाम में बारिश होने से यात्रा तैयारियां भी प्रभावित हुई हैं.

बता दें कि बीते कई दिनों से बारिश न होने के कारण गर्मी से आम जनता परेशान थी. साथ ही अत्यधिक गर्मी के कारण जंगल बुरी तरह से जल रहे थे. वनाग्नि और धुएं के चलते गर्मी भी बढ़ गई थी. साथ ही चारों ओर फैली धुंध से लोगों का जीना मुहाल हो गया था, लेकिन मंगलवार को मेघ मेहरबान हो गए और जमकर बारिश हुई. बारिश से जंगलों में लगी आग तो बुझी ही साथ ही धुंध भी गायब हो गई.

केदारनाथ धाम में जमकर बरसे मेघ.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में बदलते मौसम का दिखने लगा असर, पिछले 48 घंटे में कम हुईं आग की घटनाएं

मौसम विभाग की मानें तो आज चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावनाहै. साथ ही आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि की चेतावनी भी दी है. जो सटीक साबित हो रही है. वहीं, बुधवार की बात करें तो पर्वतीय जिलों में गर्जन के साथ ओले गिर सकते हैं. इसके अलावा आंधी या तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

Last Updated : May 3, 2022, 7:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details