उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ यात्रा पड़ाव के गौरीकुंड में गैस सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

By

Published : Jun 16, 2023, 11:57 AM IST

केदारनाथ यात्रा के अहम पड़ाव गौरीकुंड स्थित एक होटल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब खाने बनाने वक्त गैस सिलेंडर में आग लग गई. देखते-देखते सिलेंडर की आग ने विकराल रूप ले लिया, मौके पर पहुंचे एनडीआरएफ और पुलिस के जवानों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग:केदारनाथ यात्रा के अहम पड़ाव गौरीकुंड स्थित एक होटल में गैस सिलेंडर में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. धीर-धीरे आग ने भीषण रूप ले लिया, जिस कारण प्रशासन को करीब एक घंटे तक यात्रा को रोकना पड़ा. ऐसे में तीर्थयात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. आग लगने से दुकान स्वामी को लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं आग पर काबू पाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

बता दें कि बाबा केदारनाथ की पैदल यात्रा गौरीकुंड से शुरू होती है. यहां आज सुबह गढ़वाल मंडल विकास निगम के समीप एक होटल में गैस सिलेंडर में आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों में अफरा-तफरा का माहौल बन गया. होटल में खाना खा रहे यात्री तेजी के साथ बाहर भागे और खुद को सुरक्षित किया. इस बीच एनडीआरएफ और पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंचे और यात्रा को रोक दिया. इसके बाद जवानों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की.

एनडीआरएफ और पुलिस के जवानों ने आग पर पाया काबू
पढ़ें- हरिद्वार देहरादून रोड पर सड़क हादसे में बाइक जलकर हुई खाक, एक की मौत, तीन लोग घायल

जिस पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया, लेकिन तब तक दुकान में रखा सामान स्वाहा हो चुका था. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्दन सिंह रजवान ने बताया कि केदारनाथ यात्रा पड़ाव के गौरीकुंड स्थित एक होटल में आग लगने के बाद एनडीउआरएफ और पुलिस जवानों ने तेजी के साथ रेस्क्यू कार्य शुरू किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान एक घंटे के करीब यात्रा को भी रोकना पड़ा. आग पर काबू पाने के बाद पुनः यात्रा शुरू की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details