उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केदारनाथ जा रहे चार श्रद्धालु भटके रास्ता, SDRF टीम बनी 'देवदूत'

मानसून सीजन में केदारनाथ यात्रा श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का सबब बन रही है. वहीं केदारनाथ जा रहे कुछ श्रद्धालु रास्ता भटक गए. सूचना पर एसडीआरएफ की टीम ने चार श्रद्धालुओं को रेस्क्यू कर लिया है. बताया जा रहा है कि श्रद्धालु रुद्रप्रयाग-केदारनाथ मार्ग पर शाकुंभरी देवी मंदिर के पास रास्ता भटक गए थे.

By

Published : Jul 18, 2023, 8:56 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ जा रहे कुछ श्रद्धालु रास्ता भटक गए. सूचना मिलते ही एसडीआरएफ टीम मौके के लिए रवाना हुई. जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने रुद्रप्रयाग-केदारनाथ मार्ग पर शाकुंभरी देवी मंदिर के पास रास्ता भटके चार श्रद्धालुओं को रेस्क्यू किया.

रुद्रप्रयाग-केदारनाथ मार्ग पर रास्ता भटके श्रद्धालु:गौर हो कि प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है, भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भी लगातार बारिश हो रही है. इसी बीच एसडीआरएफ की टीम ने रुद्रप्रयाग-केदारनाथ मार्ग पर शाकुंभरी देवी मंदिर के पास रास्ता भटके चार श्रद्धालुओं को रेस्क्यू किया. जिन्हें वापस सोनप्रयाग लाया गया. श्रद्धालु पैदल ही केदारनाथ जा रहे थे, लेकिन अंधेरे और जंगल होने के कारण श्रद्धालु रास्ता भटक गए.

पढ़ें- यमुना नदी के टापू पर फंसे 12 लोग, Uttarakhand SDRF की टीम ने ऐसे बचाई जान

भारी बारिश ने बढ़ाई श्रद्धालुओं की परेशानियां:बता दें कि भारी बारिश ने उत्तराखंड में चारधाम यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी है. मौसम का रुख लगातार बदल रहा है. जो यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है. केदारनाथ यात्रा पर श्रद्धालु अक्सर शॉर्ट कट रास्ते का सहारा लेने से रास्ता भटक जाते है हैं. इस कारण चार श्रद्धालु फंस गए, जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर लिया है. वहीं यात्रियों की मदद के लिए एसडीआरएफ की टीम तत्परता दिखाते हुए रेस्क्यू अभियान चला रही है और यात्रियों को सकुशल रेस्क्यू किया जा रहा है.
पढ़ें-शॉर्ट कट के चक्कर में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भटके मध्य प्रदेश के तीर्थयात्री, एक घायल, SDRF ने किया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details