उत्तराखंड

uttarakhand

होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर सेक्टर मजिस्ट्रेट से की बदतमीजी, मुकदमा दर्ज

By

Published : May 7, 2020, 6:36 PM IST

रुद्रप्रयाग में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने और सेक्टर मजिस्ट्रेट से बदतमीजी करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

rudraprayag
rudraprayag

रुद्रप्रयाग: होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने और सेक्टर मजिस्ट्रेट से अभद्र व्यवहार के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आरोपी जयंत सिंह उत्तर्सू गांव का रहने वाला है. बीते 27 अप्रैल को वह रुड़की से अपनी ससुराल गुगली गांव आया था. जहां स्वास्थ्य जांच के बाद प्रशासन द्वारा उसे होम क्वारंटाइन किया गया था.

मिली जानकारी के अनुसार, बीते बुधवार को जयंत सिंह एक वाहन से गुगली से चंद्रापुरी बाजार पहुंचा. मौके पर तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट ने उसका वाहन, जो हरियाणा नंबर का था रोका. पूछताछ में पता चला कि वह होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर बाजार पहुंचा है. इस पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने उसे गांव लौटने के लिए कहा. लेकिन, प्रशासन की बात मानने के बजाय वह सेक्टर मजिस्ट्रेट पर बिगड़ गया और अभद्र व्यवहार करने लगा.

पढ़े: उत्तराखंड में नहीं मिला कोरोना पॉजिटिव केस, 481 मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

मामले की जानकारी होने पर अगस्त्यमुनि थाना प्रभारी रवींद्र कौशल मय फोर्स मौके पर पहुंचे और पूरी जानकारी ली. इसके बाद आरोपी के विरुद्ध होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने और सरकारी काम में हस्तक्षेप करने के आरोप में आईपीसी की धारा 269, 270, 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 51-बी में मुकदमा दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details